scriptक्या मौत की कॉल है 777888999 नंबर से आने वाला फोन, जानिए वायरल मैसेज का सच | Blast In Phone By 777888999 Number, now Message Viral sach | Patrika News

क्या मौत की कॉल है 777888999 नंबर से आने वाला फोन, जानिए वायरल मैसेज का सच

Published: May 17, 2017 09:23:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

वॉट्सएप पर बुधवार को 9 डिजिट का नंबर 777888999 वायरल होता रहा। कहा गया कि इस नंबर से कॉल आने पर ब्लास्ट होगा। आपके पास जितने भी कॉन्टेक्ट हैं, उन सभी को यह लिंक फॉरवर्ड करो, टाइम कम है।

viral message

viral message

 वॉट्सएप पर बुधवार को 9 डिजिट का नंबर 777888999 वायरल होता रहा। कहा गया कि इस नंबर से कॉल आने पर ब्लास्ट होगा। आपके पास जितने भी कॉन्टेक्ट हैं, उन सभी को यह लिंक फॉरवर्ड करो, टाइम कम है। लेकिन असल में यह नंबर सिर्फ एक अफवाह भर निकली। 
दरअसल, इंडिया में 9 डिजिट का नंबर काम नहीं करता। यदि यह इंटरनेशनल नंबर भी होता तो इसमें कोई कंट्री कोड होता। दूसरा, साइबर एक्सपट्र्स का मानना है कि किसी भी फोन कॉल के जरिए ब्लास्ट करना असंभव है। कुछ इसी तरह की अफवाह लगभग छह साल पहले भी तेजी से फैलाई गई थी।
दूसरी ओर, एक मैसेज के जरिए यह भी अफवाह फैलाई गई कि एक लेडी कॉल रिसीवर से कहेगी कि यह आपके लिए लास्ट कॉल है। इस मैसेज को तेजी से फॉरवर्ड करो और फैमिली व फ्रेंड्स को शेयर करो। हालांकि इस तरह के कॉल या मैसेज से किसी भी तरह की क्षति की अधिकारिक सूचना नहीं मिली। 
अफवाह को फैलने से रोकें

सोशल मीडिया पर इस नंबर को भ्रम जो भी फैला रहे है, उन्हें खुद नहीं पता कि ऐसा क्यों कर रहे है? बगैर जानें इस तरह के संदेशों को न फैलाएं। इस मैसेज को लेकर आपको डरने की जरूरत नहीं बल्कि अगर आपके जानने वाले अगर ऐसा कर रहे हैं तो आप उन्हें बता सकते हैं कि ये सिर्फ सोशल मीडिया में उड़ी एक अफवाह है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो