scriptBomb Blast in Afghanistan Kabul Suicide Bombers Attacked On Abdurahim Shahid High School | Bomb Blast in Afghanistan: सिलसिलेवार धमाकों से दहला काबुल, ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर हमला, कई लोगों की मौत | Patrika News

Bomb Blast in Afghanistan: सिलसिलेवार धमाकों से दहला काबुल, ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर हमला, कई लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पास एक स्कूल में मंगलवार को सिलसिलेवार धमाकों से अफरा-तफरी मच गई। एक के बाद एक तीन धमाकों से काबुल शहर दहल उठा। अब तक इस धमाके में 6 लोगों के मौत की खबर सामने आई है, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: April 19, 2022 02:41:38 pm

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मंगलवार को एक के बाद एक तीन धमाकों से दलह उठी। बताया जा रहा है कि एस स्कूल में फिदायीन हमलावर ने खुद को बम से उड़ा दिया। ये धमाके काबुल के पास अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए। काबुल पुलिस के मुताबिक धमाके काबुल के शिया हजारा बहुल इलाके में हुए हैं। अब तक इन धमाकों में 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल अफगानिस्तान में तालिबानी राज कायम होने के बाद वहां के हालात बदतर बने हुए हैं। खाने-पीने की चीजों सहित अफगानिस्तान में रोजमर्रा की जरूरतों के लिए भी लोगों को दर-दर भटकना पड़ रहा है।
Bomb Blast in Afghanistan Kabul Suicide Bombers Attacked On Abdurahim Shahid High School
Bomb Blast in Afghanistan Kabul Suicide Bombers Attacked On Abdurahim Shahid High School
अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल पर तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया। उनमें से दो ने बम विस्फोट किए हैं। जिस वक्त धमाका हुआ उस दौरान कई छात्र क्लास के अंदर थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काबुल के पश्चिम में मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास विस्फोट हुआ. हमले में कई लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें


काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के मुताबिक तीन धमाकों की पुष्टि की है। हालांकि जान माल के नुकसान औऱ धमाके पर और फिलहाल उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस इलाके में हुआ वो शिया बहुल इलाका है। विस्फोट अब्दुर रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य निकास में हुआ जहां छात्र थे। हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन की ओर से नहीं ली है।

पहले भी हो चुके आतंकी हमले
ये पहला आतंकी हमला नहीं है। इससे पहले भी कई आतंकी हमले होते रहे हैं। इससे पहले भी 25 नवंबर 2021 को सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में स्कूल के बाहर भीषण धमाके में कई छात्रों सहित 8 लोगों की मौत हुई थी। वहीं 8 मई 2021- अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सैयद उल-शुहदा हाई स्कूल के पास हुए धमाके में करीब 90 लोगों की मौत हुई थी. मरने वालों में ज्यादातर लड़किया थीं।

वहीं इससे पहले 1 सितंबर 2004-चेचेन आतंकियों ने रुस के बेसलान के स्कूल में बच्चों सहित 1000 से भी ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया था. इस स्कूल बंधक कांड में 330 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या बच्चों की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, 'मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस'हिजाब विवाद के बीच अब मेरठ में कुर्ता पजामा पर बवाल, परीक्षा देने आए छात्र को पीटाडॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावIPL 2022 KKR vs SRH Live Updates: आंद्रे रसल के तूफान में उड़ा हैदराबाद, कोलकाता ने 54 रनों से जीता मैच7th Pay Commission: सरकार ने की इन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 13% बढ़ोतरीकौन हैं माणिक साहा जो होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रीबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.