script

SpiceJet की दिल्ली-पुणे फ्लाइट में बम की खबर, एयरपोर्ट पर जांच जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2023 09:16:12 pm

दिल्ली से पुणे जाने वाली जाने वाली फ्लाइट में बम होने का खबर मिली है, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट की जांच की जा रही है। इससे पहले 9 जनवरी को भी ऐसा ही मामला सामने आया था।

bomb-scare-on-pune-bound-spicejet-flight-plane-being-checked-at-delhi-airport-report.jpg

Bomb scare on Pune-bound Spicejet flight, plane being checked at Delhi airport (File photo)

दिल्ली से पुणे जाने वाली फ्लाइट में बम होने का धमकी भरी कॉल आया है, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया है। बम की धमकी के बारे में कॉल मिलने पर एयरलाइन के अधिकारियों ने बोर्डिंग को रोककर बम दस्ते को बुला लिया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि “उड़ान भरने से पहले दिल्ली से पुणे जाने वाली SpiceJet की फ्लाइट में बम होने के बारे में एक कॉल आया है, जिसके बाद सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है। एयरपोर्ट पर पूरी फ्लाइट की जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन SOP के अनुसार सुरक्षा ड्रिल का पालन किया जाएगा।
bomb-scare-on-pune-bound-spicejet-flight-plane-being-checked-at-delhi-airport-report-7976649.jpg
बम की सूचना के बाद सोमवार को एक फ्लाइट की हुई इमरजेंसी लैंडिंग
इससे पहले सोमवार यानी 9 जनवरी को मॉस्को से गोवा आ रही रूसी एयरलाइन AZUR की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी। हालांकि जांच के बाद फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था, जिसके बाद अगले दिन मंगलवार को दोपहर फ्लाइट को रवाना किया गया था। इसके कारण यात्रियों को लगभग 10 घंटे तक एयरपोर्ट में रहना पड़ा था।
 
यात्रियों को होती है काफी परेशानी
इस तरह बम होने का धमकी भरी कॉल आने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगे जवानों को दिक्कत तो आती ही है, लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत यात्रियों को आती है। 9 जनवरी को बम की सूचना के बाद लगभग 10 घंटे तक यात्रियों को एयरपोर्ट में इतंजार करना पड़ा था, जिस दौरान यात्रियों के मन में भी दहशत थी। हालांकि फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद सबने राहत की सांस ली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो