scriptपाकिस्तानी थे सोपोर में मारे गए दोनों आतंकी, लश्कर-ए-तैयबा से था आतंकियों का संबंध : Indian Army | Both terrorists killed in Sopore were Pakistanis, terrorists had links with Lashkar-e-Taiba: Indian Army | Patrika News
राष्ट्रीय

पाकिस्तानी थे सोपोर में मारे गए दोनों आतंकी, लश्कर-ए-तैयबा से था आतंकियों का संबंध : Indian Army

उत्तरी कश्मीर मुठभेड़ में मारे गये दो आतंकी पाकिस्तानी थे। इनका संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से था। सुरक्षा बलों ने कल उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद सोपोर उप जिले के हादीपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान उस्मान और उमर इन आतंकियों मार गिराया था।

जम्मूJun 20, 2024 / 04:27 pm

Anand Mani Tripathi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो दिवसीय कश्मीर यात्रा शुरू करने के दिन गुरुवार को सेना ने कहा कि बुधवार को उत्तरी कश्मीर मुठभेड़ में मारे गये दो आतंकी पाकिस्तानी थे और प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा समूह से जुड़े थे। सुरक्षा बलों ने कल उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद सोपोर उप जिले के हादीपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान उस्मान और उमर नाम के आतंकियों को मार गिराया था। दोनों ओर से हुयी गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गये थे।
सेना के 7 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडर दीपक मोहन ने कहा कि दोनों आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिये “एक बड़ी कामयाबी” है। ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने हादीपोरा ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “ये दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। उस्मान 2020 से घाटी में सक्रिय था।” सेना अधिकारी के साथ उत्तरी कश्मीर के पुलिस उपमहानिरीक्षक विवेक गुप्ता और सोपोर के पुलिस अधीक्षक भी थे।
सेना अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।सेना के 7 सेक्टर आरआर के कमांडर ने कहा, “ उनकी हत्या सुरक्षा बलों के लिये एक बड़ी सफलता है।” उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से सुरक्षा बलों ने उच्च परिचालन गति बनी हुई है। इसके परिणामस्वरूप कई सफलताएं मिली हैं।
ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने कहा कि रफियाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पिछले कुछ दिनों से लगातार इनपुट मिल रहे थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 19 जून को राफियाबाद के हादीपोरा गांव में एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त हुई। इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त आतंकवादी अभियान शुरू किया। कुछ ही समय में इलाके की घेराबंदी कर दी गयी। प्रक्रिया के अनुसार, हमने आस-पास के घरों से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला। जैसे ही लक्षित घर के चारों ओर घेरा कड़ा किया गया, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया।

Hindi News/ National News / पाकिस्तानी थे सोपोर में मारे गए दोनों आतंकी, लश्कर-ए-तैयबा से था आतंकियों का संबंध : Indian Army

ट्रेंडिंग वीडियो