scriptBridge Collapse Videos : निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिरा, 15 दिनों में 5वीं घटना | Bridge Collapse Videos: Girder of under-construction bridge collapsed, 5th incident in 15 days | Patrika News
राष्ट्रीय

Bridge Collapse Videos : निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिरा, 15 दिनों में 5वीं घटना

Bridge Collapse Videos : निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिरा, 15 दिनों में 5वीं घटनाआधे पुल का निर्माण हो चुका है, जबकि आधे पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। गर्डर के लिए शटरिंग बनाया गया था, लेकिन गर्डर गिर गया। चार पिलर वाले इस पुल निर्माण के लिए दो पिलर के बीच बीम ढालने के लिए शटरिंग का काम किया गया था। इस पुल का निर्माण कार्य चार वर्षों से चल रहा है, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो पाया है।

पटनाJun 29, 2024 / 06:34 am

Anand Mani Tripathi

Bridge Collapse Videos : बिहार में पुलों के क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला थम नहीं रह है। शुक्रवार को मधुबनी जिले में एक निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिर गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। मधेपुर प्रखंड के भेजा कोसी बांध चौक से महपतिया मुख्य सड़क पर ललवारही के पास भुतही बलान नदी पर पुल का निर्माण करवाया जा रहा है। पुल की लंबाई करीब 75 मीटर है। इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब आधे पुल का निर्माण हो चुका है, जबकि आधे पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। गर्डर के लिए शटरिंग बनाया गया था, लेकिन गर्डर गिर गया। चार पिलर वाले इस पुल निर्माण के लिए दो पिलर के बीच बीम ढालने के लिए शटरिंग का काम किया गया था। इस पुल का निर्माण कार्य चार वर्षों से चल रहा है, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो पाया है। लोग पुल निर्माण में अनियमितता का भी आरोप लगाते हैं।
विपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना को लेकर सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि ” 𝟗 दिन के अंदर बिहार में यह पांचवां पुल गिरा है। मधुबनी-सुपौल के बीच भुतही नदी पर वर्षों से निर्माणाधीन पुल गिरा। क्या आपको पता लगा? नहीं तो, क्यों? बूझो तो जाने?

Hindi News/ National News / Bridge Collapse Videos : निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिरा, 15 दिनों में 5वीं घटना

ट्रेंडिंग वीडियो