scriptपंजाब: बीएसएफ ने घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को भगाया, 2.470 किलो हेरोइन बरामद | BSF again caught Pakistani drone on the border, recovered 2.470 kg of heroin | Patrika News

पंजाब: बीएसएफ ने घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को भगाया, 2.470 किलो हेरोइन बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2022 11:04:20 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बॉर्डर पर अलर्ट बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने बॉर्डर पर की गई कार्रवाई में एक पाक ड्रोन को पकड़ा है। बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 2.470 किलो ग्राम हेरोइन बरामद किया है।

recovered 2.470 kg of heroin

recovered 2.470 kg of heroin

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक की ओर से ड्रोन भेजने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। वह अपने ड्रोन के जरिए अवैध रूप से भारत को हथियार तो कभी हेरोइन की खेप भेजता रहता है। इसी कड़ी में ताजा मामला सामने आ रहा है कि पाकिस्तान के तस्करों ने एक बार फिर भारतीय सीमा पर ड्रोन भेजे हैं। बॉर्डर पर अलर्ट बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने बॉर्डर पर की गई कार्रवाई में एक पाक ड्रोन को पकड़ा है। जिसके जरिए दो किलो हेरोइन भारत भेजी जा रही थी।

5-6 दिसंबर की रात को पंजाब फ्रंटियर (बीएसएफ) के जवानों ने तरनतारन जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन को पकड़ा है। इस दौरान जवानों द्वारा चलाये गये तलाशी अभियान में हेरोइन की खेप भी बरामद की गई। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने बताया कि प्रारंभिक तलाशी के दौरान, बीएसएफ ने तरनतारन के कालिया गांव के पास भारतीय क्षेत्र से संदिग्ध हेरोइन का 1 पैकेट (लगभग 2.470 किलोग्राम) बरामद किया है।

यह भी पढ़ें

पंजाब में बीएसएफ ने एक बार फिर पाक ड्रोन मार गिराया, 3 किलो हेरोइन जब्त




बीएसएफ ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब के तरनतारन के सीमावर्ती गांव कालिया में ड्रोन मिला है। रात के समय बीएसएफ जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनी। जवानों ने तुरंत ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी लेकिन ड्रोन भागने में सफल रहा। पीले रंग के पैकेट में हेरोइन जब्त की गई।
यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीरः पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय खेत में गिराए नोट और हथियार, जांच शुरू


बीएसएफ ने बताया कि रात के अंधेरे में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान उन्हें कालिया गांव के खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला। इस पीले पैकेट पर रस्सी का हुक बनाया गया था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी हुक के जरिए ड्रोन से हेरोइन फेंकी गई होगी। पैकेट की जांच की गई जिसमें जवानों को करीब 2.470 किलो हेरोइन मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो