scriptमुँह खोला तो निकले 95 लाख ₹ के सोने के बिस्कुट!! BSF ने पकड़ा सोने (GOLD) का ATM कार्ड! तस्करी का जाल तोड़ा | BSF caught gold ATM card broke smuggling network | Patrika News
राष्ट्रीय

मुँह खोला तो निकले 95 लाख ₹ के सोने के बिस्कुट!! BSF ने पकड़ा सोने (GOLD) का ATM कार्ड! तस्करी का जाल तोड़ा

शरीर के (cavity) मल द्वार में छिपाकर की जा रही थी सोने की तस्करी

नई दिल्लीMar 20, 2024 / 09:02 pm

anurag mishra

BSF caught gold ATM card broke  smuggling network
अनुराग मिश्रा। नई दिल्ली: भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दो अलग-अलग प्वाइंट से स्मगलरों को गिरफ्तार किया गया। बीएसएफ़ ने दोनों स्मगलरों के पास से कुल 95 लाख रुपये के सोने के बिस्कुट बरामद किए।

दोनों के पास से 1410.74 ग्राम के 8 गोल्ड बिस्कुट, 4 सोने की ईंटें और 4 सोने के छोटे टुकड़े पकड़े। अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में पकड़े गए सोने की क़ीमत 95 लाख 68 हज़ार 501 ₹ बताई गई है।
बीएसएफ़ के इंटेलिजेंस विभाग से मिली जानकारी पर कार्रवाई करते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया। उत्तरी 24 परगना से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ़ ने जाल बिछाकर दोनों अलग अलग जगहों पर स्मगलरों को सोने के बिस्किट के साथ पकड़ा। हिरासत में लिए गए दोनों स्मगलरों में से एक बांग्लादेशी है और एक भारतीय है।
जीभ के नीचे छिपा सोना
घटना के मुताबिक़ बांग्लादेशी नागरिक अनीसु जमा उर्फ़ अनीस को जब BSF में उसका पासपोर्ट ज़ब्त करने के लिए रोका तो उसके पास से सोने का फ़र्ज़ी ATM कार्ड बरामद हुआ। अनीस के मुँह में जीभ के नीचे से भी सोने के टुकड़े बरामद हुए। इसके अलावा उसने मलद्वार में भी सोना छिपाकर रखा था।
अनीस ने पूछताछ में बताया कि कमिल्ला इलाक़े में दवा का रिटेल का काम करता है। बांग्लादेश में उसे जशीम अहमद नामक शख़्स ने 20, हज़ार रुपये देकर सोने की तस्करी करने को कहा था। वहीं दूसरी घटना में पकड़े गए विजय तरफ़ दाल में बताया कि उसे सोना तस्करी करने पर पैसे दिए जाते थे। पैसे के लालच में वो तस्करी का काम कर रहा था।

Home / National News / मुँह खोला तो निकले 95 लाख ₹ के सोने के बिस्कुट!! BSF ने पकड़ा सोने (GOLD) का ATM कार्ड! तस्करी का जाल तोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो