scriptBSF recovered gold biscuits worth Rs 2 crore | बीएसएफ की सख्ती के बावजूद गोल्ड स्मगलिंग की साजिश में लगे गिरोह, 2 करोड़ का सोने का बिस्कुट बरामद | Patrika News

बीएसएफ की सख्ती के बावजूद गोल्ड स्मगलिंग की साजिश में लगे गिरोह, 2 करोड़ का सोने का बिस्कुट बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 10:41:37 am

Submitted by:

anurag mishra

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत- बांग्लादेश सीमा पर तस्करी के प्रयासों को विफल कर दिया। बीएसएफ ने 2 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किए और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया।

bsf_recovered_gold_biscuits_worth_rs_2_crore.jpg
अनुराग मिश्रा। नॉर्थ परगना (पश्चिम बंगाल): बांग्लादेश से तस्करी कर भारतीय सीमा में सोने की खेप की तस्करी की साजिश को सीमा सुरक्षाबल के जवानों की मुस्तैदी से नाकाम कर दी गई। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की टुकड़ी ने तस्करी की अलग अलग घटनाओं को रोकने के दौरान 28 सोने के बिस्कुट ज़ब्त किए। पकड़े गए गोल्ड बिस्किट की अनुमानित क़ीमत 2,13,73,305₹ बताई जा रही है।
पिछले चौबीस घंटों में तस्करी की कई साज़िश नाकाम
अंग्रेल इलाक़े में सीमा के नजदीक एक संदिग्ध महिला को बैग लिए जाते देख बीएसएफ के जवानों ने उसे ललकारा जिस पर तस्कर महिला ने भागने की कोशिश की। सीमा सुरक्षाबल की महिला प्रहरी ने उसे धर दबोचा। पकड़ी गई महिला तस्कर के पास से बारह सोने के बिस्कुट बरामद हुए। पूछताछ में उसने अपने घर के खेत में और सोने के बिस्कुट छिपाने की बात क़बूल की। महिला तस्कर के घर पर छापा मारने खोजबीन के दौरान सोने के 10 और बिस्कुट मिले।

पकड़ी गई महिला तस्कर जसोदा सिकदर उत्तर परगना के घोषपारा इलाक़े की रहनेवाली है। पूछताछ में जसोदा ने बताया कि मज़दूरी का काम करती है। जब वो खेत में काम कर रही थी तो एक बांग्लादेशी युवक मजनू ने उसे सोने के बिस्कुट अपने घर में रखने को कहा। मजनू ने जसोदा से कहा कि गोपाल मंडल का बेटा कृष्णा पद मंडल ये बिस्कुट घर से ले जाएगा। लेकिन कृष्णा मंडल उसके घर नहीं आया।
इसी तरह गहरा में एक तस्कर से 6 गोल्ड बिस्किट की बरामदगी हुई। स्मगलर का नाम सुजीत रॉय है। बीएसएफ़ के डीआईजी ए के आर्य ने इस सफलता पर जवानों का उत्साह वर्धन करते हुए इलाक़े के लोगों से स्मगलर्स के खिलाफ सीमा सुरक्षाबल की मुहिम में साथ देने की अपील की।

ट्रेंडिंग वीडियो