scriptबीएसएफ ने तेज बहादुर को किया बर्खास्त, खराब खाने का वीडियो जारी कर की थी शिकायत | BSF Soldier Tej Bahadur dismissed, Court Marshal after Viral Video | Patrika News

बीएसएफ ने तेज बहादुर को किया बर्खास्त, खराब खाने का वीडियो जारी कर की थी शिकायत

Published: Apr 19, 2017 03:35:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बीएसएफ ने जवान तेज बहादुर को बर्खास्त कर दिया गया है। कुछ महीने पहले तेज बहादुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर जवानों को मिल रहे खराब खाने की शिकायत की थी।

Tej Bahadur

Tej Bahadur

बीएसएफ ने जवान तेज बहादुर को बर्खास्त कर दिया गया है। कुछ महीने पहले तेज बहादुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर जवानों को मिल रहे खराब खाने की शिकायत की थी। 

इस पूरे मामले की जांच की जिसमें पाया गया था कि तेजबहादुर यादव के कारण बीएसएफ की छवि को नुकसान पहुंचा है। कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी में यह बात सामने आई कि जिन भी जवानों से पूछताछ की गई, उनमें से किसी ने भी खराब खाना परोसे जाने की शिकायत नहीं की। 
MUST WATCH : BSF के बाद अब CRPF जवान का Viral Video असुविधाओं को लेकर छलका दर्द

इससे पहले बीएसएफ ने तेज बहादुर का वीआरएस कैंसिल कर दिया गया था। तब बीएसएफ ने कहा था कि जब तक जांच पूरी नहीं होती है तब तक वह बीएसएफ को नहीं छोड़ सकते। बीएसएफ के मुताबिक, वह जांच प्रकिया का अहम हिस्सा हैं इस वजह से उन्हें अभी वीआरएस नहीं दिया सकता।
BSF जवान तेज़ बहादुर की कीमत 11 हज़ार रुपए! वायरल वीडियो से खुली थी अफसरों की पोल

बता दें कि तेज बहादुर का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। बाद में तेज बहादुर ने एक अन्य विडियो पोस्ट करके उत्पीडऩ किए जाने का आरोप भी लगाया था। बीएसएफ ने उसके सभी आरोपों को गलत पाया है।
BSF जवान तेज बहादुर की पत्नी का दावा – पति को गिरफ्तार कर दी जा रही है मानसिक प्रताड़ना

तेज बहादुर के परिवार ने आरोप लगाया था कि जवान को धमकाया जा रहा है और उन्हें मानसिक यातना दी जा रही है। तेज बहादुर का विडियो वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना का ब्योरा मांगा था। तेज बहादुर के खिलाफ अनुशासनहीनता सहित कई आरोपों की जांच चल रही थी। उसकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की याचिका भी खारिज कर दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो