scriptविधायक इतना बरसे कि मुख्यमंत्री को बोलना पड़ा-मैं बहुत शर्मिंदा हूं | Budget session in Punjab Assembly: captain amarinder singh says I am so embarrassed | Patrika News

विधायक इतना बरसे कि मुख्यमंत्री को बोलना पड़ा-मैं बहुत शर्मिंदा हूं

Published: Jun 16, 2017 06:36:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन आज उस समय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मायूस हो गए जब अकाली विधायक बार-बार हंगामा कर रहे थे। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अकालियों ने नारेबाजी व हंगामा शुरू किया जो अंत तक जारी रहा।

amarinder singh

amarinder singh

पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन आज उस समय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मायूस हो गए जब अकाली विधायक बार-बार हंगामा कर रहे थे। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अकालियों ने नारेबाजी व हंगामा शुरू किया जो अंत तक जारी रहा। दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद भी अकाली शांत नहीं हुए तो स्पीकर ने उन्हें मानवता का वास्ता देकर शांत करवाने का प्रयास किया। इसके बावजूद अकाली नारेबाजी करते रहे।
बार-बार आग्रह पर भी जब अकाली शांत नहीं हुए तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खड़े होकर कहा कि वह छह बार विधायक और दो बार सांसद रह चुके हैं, सदन की अपनी एक अलग मर्यादा होती है। जिसे भंग करने का अधिकार किसी को नहीं है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब के सदन में तीन दिन से चल रहा घटनाक्रम बेहद दुखदायी व दुर्भागयपूर्ण है। कैप्टन ने कहा कि अकाली दस वर्ष तक पंजाब में सत्ता पर काबिज रहे और इस अवधि के दौरान प्रदेश में सात हजार किसानों ने आत्महत्या की है। उस समय अकालियों को किसानों के हित याद नहीं आए। 
कैप्टन ने कहा कि अकाली विधायकों को चुनौती भरे लहजे में कहा कि किसानों की मांग पर सरकार बहुत जल्द कार्रवाई करने जा रही है लेकिन अकाली शोर मचाकर विधानसभा की कार्यवाही को बाधित करके दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं। कैप्टन ने अकालियों की तरफ इशारा करते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि उन्होंने कभी भी दबाव नहीं माना है और न ही वह दबाव मानेंगे। 
अमरिंदर ने कहा कि शोर मचाकर श्रेय लेना ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री आज सदन में पहली बार खुद को असहज दिखाई दिए। सीएम के कहने पर भी अकाली जब नहीं माने तो अमरिंदर ने कहा कि आज मुझे अफसोस है… मैं शर्मसार हूं की मैं इस सदन का नेता हूं। यहां कभी स्पीकर की कुर्सी का अपमान किया जा रहा है तो कभी दस्तावेज उछाले जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो