scriptदिल्ली: निजामुद्दीन इलाके में मजार के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल तैनात | Bulldozer Action against mazar Encroachment in Nizamuddin Delhi | Patrika News

दिल्ली: निजामुद्दीन इलाके में मजार के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल तैनात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2023 05:48:57 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Bulldozer Action in Nizamuddin Delhi: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में शनिवार को बुलडोजर एक्शन के बाद माहौल गरमा गया है। विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। निजामुद्दीन इलाके में मजार के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है।
 
 

bulldozer_action_on_mazar.jpg

Bulldozer Action against mazar Encroachment in Nizamuddin Delhi

Bulldozer Action in Nizamuddin Delhi: शनिवार को राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाए गए एक मजार को ध्वस्त कर दिया गया। बताया गया कि मजार का निर्माण अतिक्रमण कर किया गया था। ऐसे में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बुलडोजर चलाकर मजार को तोड़ दिया गया। मजार तोड़े जाने पर इलाके में माहौल गरमाने की आशंका है। जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और अर्ध सैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। फिलहाल मजार पुलिस बलों की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया है। अब मलबा हटाने का काम चल रहा है। यह कार्रवाई हजरत निजामुद्दीन इलाके की मथुरा रोड के ऑपोजिट मस्जिद के पास हुई।




पीडब्ल्यूडी की टीम ने बुलडोजर चलाया, जवान तैनात


ऐसे में एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानों को वहां पर तैनात किया गया है। पीडब्ल्यूडी की टीम ने बुलडोजर से हजरत निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाई गई मजार को ढ़हा दिया। इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद थे। पुलिस के साथ-साथ वरीय विभागीय अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे।


500 साल पुरानी थी मजार


बुलडोजर चला कर मजार तोड़े जाने पर मजार के केयरटेकर यूसुफ बेग का बयान सामने आया है। यूसुफ बेग ने कहा कि यह मजार करीब 500 साल पुरानी है। जब यह बना उस समय यहां ना तो रोड थी और ना ही फुटपाथ। केयर टेकर ने बताया कि बीते दिनों SDM ने मजार के कुछ हिस्से को हटाने की बात कही थी। जिसके बाद करीब 13 मीटर का हिस्सा हटा दिया गया था।


टीन शेड, दो कमरे और दीवारें तोड़ी गई-


मजार के केयर टेकर यूसुफ बेग ने आगे बताया कि शनिवार को बुलडोजर एक्शन में मजार के टीन शेड, दो कमरे और दीवारें तोड़ दी गई। मजार तोड़े जाने से स्थानीय लोगों ने निराशा है। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि मजार अतिक्रमण की जद में था। इसका निर्माण अवैध तरीके से किया गया था। ऐसे में इसे हटाया गया।

यह भी पढ़ें – यह गुंडागर्दी है…. मेहरौली में घर गिराए जाने पर बोलीं महिलाएं, जानिए क्यों चल रहा बुलडोजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो