scriptजम्मू में भीषण सड़क हादसा, वैष्णो देवी जा रही बस गहरी खाई में गिरी, 10 की मौत 55 घायल | Bus going from Amritsar to Katra fell into deep gorge of Jhajjar Kotli 7 killed and 12 injured | Patrika News

जम्मू में भीषण सड़क हादसा, वैष्णो देवी जा रही बस गहरी खाई में गिरी, 10 की मौत 55 घायल

Published: May 30, 2023 10:45:40 am

Breaking News अमृतसर से कटरा जा रही एक बस अचानक झज्जर कोटली की गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और करीब 55 लोग घायल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। मृतकों की पहचान अभी नहीं हुई है।

bus_accident.jpg

अमृतसर से कटरा जा रही बस झज्जर कोटली की गहरी खाई में गिरी, 7 की मौत 12 घायल

अमृतसर से कटरा जा रही एक बस के झज्जर कोटली की करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरने से 10 की मौत और 12 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भर्ती करा दिया गया है। SSP जम्मू चंदन कोहली ने कहा जम्मू में हुई बस दुर्घटना में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है और करीब 55 लोग घायल हुए हैं। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है। SDRF की टीम भी मौके पर मौजूद है। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे और जांच के दौरान इसकी जांच की जाएगी। इससे पूर्व जिला आयुक्त जम्मू अवनी लवासा ने बताया कि इस हादसे में 7 यात्रियों की मृत्यु हुई है। जबकि चार गंभीर रूप से घायल है। उन्होंने बताया कि बस में सवार 12 यात्रियों को स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में उपचार के लिए भेजा गया है। बीते सोमवार को रियासी जिले के कटरा के मूरी इलाके में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोग घायल हो गए थे।

दुर्घटना स्थल झज्जर कोटली कटरा से करीब 15 किमी दूर

अमृतसर से वैष्णो देवी (कटरा) जा रही बस का नम्बर UP81CT-3537 है। बताया जा रहा है कि इस बस में 65 से ज्यादा यात्री सवार थे। जैसे ही बस नेशनल हाइवे 44 पर झज्जर कोटली पहुंची, बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जम्मू जिले के कटरा से करीब 15 किमी दूर झज्जर कोटली स्थित है।

शायद कटरा का जाने रास्ता भूल गए थे – सीआरपीएफ अधिकारी अशोक चौधरी

सीआरपीएफ अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शवों को निकाला गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पुलिस की टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रही थी। सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य टीमें भी यहां हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे। यह सभी कटरा जा रहे थे। वे शायद कटरा का रास्ता भूल गए और यहां पहुंच गए।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


जम्मू-कश्मीर एलजी ने कहा, बेहद आहत हूं

जम्मू-कश्मीर एलजी ने कहा जम्मू के झज्जर कोटली में हुए दर्दनाक बस हादसे में लोगों की मौत से बेहद आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना। घायलों को हरसंभव सहायता और उपचार प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है।

घायलों की मदद में कोई कोताही नहीं – मुख्य सचिव

जम्मू में हुई बस दुर्घटना पर जम्मू-कश्मीर मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने कहाकि जितने लोग घायल हैं उनका इलाज किया जा रहा है और उनकी पूरी मदद की जा रही है।

नींद या तेज़ गति है बस दुर्घटना की वजह – दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहाकि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ड्राइवर की नींद या बस की तेज़ गति के कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी है। घटना में मृतकों की संख्या 10 हो गई है। घायलों का इलाज चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो