scriptबैंकिंग रेग्युलेशन एक्ट में बदलाव को मंजूरी,अध्यादेश राष्ट्रपति को भेजा | Cabinet approves changes in Banking Regulation Act | Patrika News

बैंकिंग रेग्युलेशन एक्ट में बदलाव को मंजूरी,अध्यादेश राष्ट्रपति को भेजा

Published: May 04, 2017 06:53:00 am

Submitted by:

rajesh walia

केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को बैंकिंग क्षेत्र के लिए बड़ा निर्णय लिया है। बैंकों को डूबे हुए कर्ज से निजात दिलाने के लिए कैबिनेट ने बैंकिंग रेग्युलेशन ऐक्ट में बदलाव करने का फैसला किया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जानकारी दी।इस बाबत अध्यादेश राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा गया है।

Arun Jaitley

Arun Jaitley

केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को बैंकिंग क्षेत्र के लिए बड़ा निर्णय लिया है। बैंकों को डूबे हुए कर्ज से निजात दिलाने के लिए कैबिनेट ने बैंकिंग रेग्युलेशन ऐक्ट में बदलाव करने का फैसला किया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जानकारी दी। 
इस बाबत अध्यादेश राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा गया है। कैबिनेट की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंकिंग सेक्टर पर कुछ फैसले लिए गए हैं और सरकार ने उन्हें राष्ट्रपति के पास मंज़ूरी के लिये भेजा है।

उन्होंने कहा कि बैंकिंग के निर्णय पर राष्ट्रपति की स्वीकृति आने तक हम इसकी डीटेल आपको नहीं दे सकते हैं। राष्ट्रपति की स्वीकृति मिलते ही डीटेल सबको दे दी जाएगी। एनपीए पॉलिसी पर अध्यादेश राष्ट्रपति के पास भेजा जा चुका है। बैंकिंग रेग्युलेशन एक्ट में बदलाव को मंजूरी दे दी गई है।
 इससे बढ़ते एनपीए से बैंकों को निपटने की आजादी मिलेगी। गौरतलब है कि इस तरह के संकेत मिल रहे थे कि केंद्र सरकार ने बैंकों के बढ़ते एनपीए से निपटने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। फंसे हुए लोन पर केंद्रीय मंत्रिमंडल शायद ही कभी विचार करता है, लेकिन इस बैठक में एनपीए के बारे में फैसला कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो