scriptहाईकोर्ट की अहम टिप्पणी, ईडी-सीबीआई भ्रष्टाचार के मामलों में 100 फीसदी सजा का करें प्रयास | Calcutta High Court said ED-CBI try for 100 percent punishment in corruption cases | Patrika News
राष्ट्रीय

हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी, ईडी-सीबीआई भ्रष्टाचार के मामलों में 100 फीसदी सजा का करें प्रयास

Calcutta High Court: कोलकाता हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान एक अहम टिप्पणी की है। अदालत ने कहा कि भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में ईडी और सीबीआई 100 फीसदी सजा दिलाने का प्रयास करें।

नई दिल्लीMar 12, 2024 / 08:00 am

Shivam Shukla

Calcutta High Court

Cash for job recruitment scam: कलकत्ता हाईकोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर अहम टिप्पणी की है। उच्च अदालत ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) जैसी एजेंसियों को भ्रष्टाचार के मामलों में दोषसिद्धि (कंविक्शन) की दर लगभग 100 फीसदी करने की कोशिश कर जापान और सिंगापुर जैसे विकसित देशों का अनुसरण करना चाहिए। अदालत ने आगे कहा कि इन देशों में दोषसिद्धि की दर लगभग 80 प्रतिशत थी जिससे देश भ्रष्टाचार मुक्त हो सका। जस्टिस जॉयमाल्या बागची और जस्टिस अजय कुमार गुप्ता की बेंच ने कैश के बदले नौकरी भर्ती घोटाले के आरोपी कुंतल घोष की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान यह अहम टिप्पणी की। बता दें कि ईडी इस मामले की जांच कर रही है।

Home / National News / हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी, ईडी-सीबीआई भ्रष्टाचार के मामलों में 100 फीसदी सजा का करें प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो