scriptबेंगलुरु बारिश में खराब हुई 11 लाख की कार का 22 लाख रुपए आया रिपयेरिंग बिल, वाहन मालिक परेशान | Car worth 11 lakh rs but Repair bill came 22 lakh rupees in bengaluru | Patrika News

बेंगलुरु बारिश में खराब हुई 11 लाख की कार का 22 लाख रुपए आया रिपयेरिंग बिल, वाहन मालिक परेशान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2022 07:36:29 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बीते दिनों बेंगलुरु में भारी बारिश हुई थी। जिससे लोगों की गाड़ियां हफ्तों तक पानी में फंसी रही। अब लोग गाड़ियों की मरम्मत करवा रहे हैं। ऐसे ही 11 लाख रुपए की एक कार का रिपेयरिंग बिल 22 लाख रुपए आया है। जिसे देखकर वाहन मालिक के पसीने निकल गए।

car_servicing.jpg

Car worth 11 lakh rs but Repair bill came 22 lakh rupees volkswagen vehicle owner surprised

11 लाख रुपए की कार का रिपयेरिंग बिल 22 लाख रुपए… सुनने में यह थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन यह सच है। मामला बेंगलुरु का है। जहां बीते दिनों भीषण बारिश हुई थी। बारिश के कारण सिलिकॉन सिटी बुरी तरह से प्रभावित हुई थी। सड़कों पर तीन से चार फीट तक पानी जमा हो गया था। हालात यह थी कि लोग जेसीबी और ट्रैक्टर से ऑफिस आ-जा रहे थे। इसी जलजमाव के बीच लोगों की गाड़ियां हफ्तों तक पानी में फंसी रही।

बेंगलुरु के एक प्रोजेक्ट मैनेजर की कार भी हफ्तों तक पानी में फंसी रही। जब पानी निकला तो तब तक गाड़ी खराब हो चुकी थी। इसके बाद जब उन्होंने कार को रिपयेरिंग सेंटर भेजा तो कार तो बन गई लेकिन कार की रिपयेरिंग का बिल देखकर मैनेजर पानी-पानी हो गए। क्योंकि कार की रिपयेरिंग का बिल 22 लाख रुपए था। अब 11 लाख रुपए की कार की रिपेयरिंग का 22 लाख रुपए बिल, देखकर किसी का भी दिमान खराब होना स्वभाविक है।


जिस प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ यह घटना घटनी, उनका नाम अनिरुद्ध गणेश हैं। अनिरुद्ध ने अपनी घटना को लिक्डइंन पर लिखा है। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा कि 11 लाख रुपये की कीमत वाली कार को रिपेयर के लिए रिपेयरिंग सेंटर भेजा था। रिपेयरिंग सेंटर ने उन्‍हें 22 लाख रुपये का बिल मिला। अनिरुद्ध गणेश एमेजॉन में प्रोजेक्‍ट मैनेजर के तौर पर कार्यरत हैं। उनकी फॉक्‍सवैगन कंपनी की कार है। जिसके साथ यह कहानी हुई।


अनिरुद्ध में रिपेयरिंग के लिए अपनी कार को व्‍हाइटफील्‍ड इलाके में स्थित फॉक्‍सवैगन के ही आधिकारिक रिपेयरिंग सेंटर भेजा था। जहां से उन्हें रिपेयरिंग का 22 लाख रुपये का बिल भेजा गया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो सर्विस सेंटर ने डैमेज कार के लिए दस्‍तावेज तैयार करने के एवज में उनसे 44,840 रुपये की मांग कर डाली। इससे अन‍िरुद्ध गणेश के होश उड़ गए।


बताया गया कि इसके बाद अनिरुद्ध ने फॉक्‍सवैगन मैनेजमेंट को दोबारा से ई-मेल भेजकर उन्‍हें अपनी समस्‍या से अवगत कराया। कंपनी को जब पता चला कि मामला हाथ से बाहर जा रहा है तो फिर आखिर में इस मामले को सिर्फ पांच हजार रुपये में सेटल किया गया। फिलहाल उन्होंने अपनी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की तो मामला सामने आया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो