scriptकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी | CBI arrested SBhaskar Raman, a close associate of Karti Chidambaram | Patrika News

कांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 09:12:02 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के पुत्र कार्ति चिंदबरम पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को उनके कई ठिकानों पर छापेमारी के बाद अब सीबीआई ने कार्ति चिंदबरम के एक करीबी को गिरफ्तार किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के पुत्र कार्ति चिंदबरम पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को उनके कई ठिकानों पर छापेमारी के बाद अब सीबीआई ने कार्ति चिंदबरम के एक करीबी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी वीजा करप्शन केस में की गई है। सीबीआई सू्त्रों से मिली जानकारी के अनुसार चेन्नई के कार्ति चिंदबरम के करीबी भास्कर रमण को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि भास्कर रमण पर घूस लेने और भ्रष्टाचार के आरोप लगे है।

उल्लेखनीय हो कि कल सीबीआई ने दिल्ली, चेन्नई सहित देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिंदबरम के 9 ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब कार्ति ने ट्ववीट करते हुए तंज भी कसा था। उन्होंने कहा था कि अभी तक कितनी बार छापेमारी हो गई है यह गिनती करना भूल गया हूं। वहीं कार्ति के प्रतिक्रिया के कुछ देर बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम का भी जवाब सामने आया था।

पी चिंदबरम ने कहा था कि आज सुबह सीबीआई के एक दल ने उनके चेन्नई स्थित घर और दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर छापेमारी की है। उन्होंने कहा, “दल ने मुझे एक प्राथमिकी दिखाई, जिसमें मेरा नाम आरोपी के तौर पर दर्ज नहीं था। छापेमारी में कुछ नहीं मिला और कुछ भी जब्त नहीं किया गया। मैं इस बात की ओर ध्यान जरूर दिलाना चाहूंगा कि छापेमारी का समय दिलचस्प है।

यह भी पढ़ेंः

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनती

वहीं दूसरी ओर सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस वीजा करप्शन केस में कार्ति के करीबी भास्कर रमण को गिरफ्तार किया है कि उसमें आरोप है कि 250 चीनी नागरिकों को भारतीय वीजा दिए जाने के बदले उनसे 50 लाख रुपए की रिश्वत ली। यह आरोप पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति पर लगा था। रिश्वतखोरी का यह मामला उस समय का है जब पी चिंदबरम केंद्र में मंत्री थे।

ट्रेंडिंग वीडियो