scriptकांग्रेस का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, कहा- अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ED का इस्तेमाल कर रही सरकार | Center using ED to Hide Government Failures Says Congress | Patrika News

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, कहा- अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ED का इस्तेमाल कर रही सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2022 05:41:49 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कांग्रेस ने आज एक के बाद एक कई राज्यों में प्रेस क्रॉफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी को समन जारी किए जाने के मामले पर कांग्रे ने कहा कि अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है।

rahul_gandhi.jpg

Center using ED to Hide Government Failures Says Congress

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से समन जारी किया गया है। ईडी की नोटिस का जवाब देने के लिए कल यानी कि सोमवार 13 जून को राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होना है। ईडी के सामने राहुल की पेशी से पहले आज कांग्रेस ने देश के अलग-अलग राज्यों में प्रेस क्रॉफ्रेंस आयोजित कर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया।

रविवार को कांग्रेस ने केंद्र पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं को छिपाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस ने कहा कि जब देश का केयरटेकर हमारी सीमाओं की अखंडता की रक्षा करने के अपने कर्तव्य में विफल रहा, तो उसने अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए ईडी को भेजा। लेकिन हम अपने देश की सुरक्षा को खतरे में नहीं पड़ने देंगे।

https://twitter.com/hashtag/BJP_Vendetta_Exposed?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

बताते चले कि नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सोमवार को और सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है। कांग्रेस ने ईडी को राजनीतिक और कानूनी तौर पर भी टक्कर देने का फैसला किया है। कल जब राहुल गांधी ईडी के कार्यालय जाएंगे तब उनके साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः ‘8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल…’ के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंज

कांग्रेस ने रविवार को आयोजित पीसी में कहा कि भारत भाजपा द्वारा भड़काई गई नफरत के खिलाफ आवाज उठा रहा है। अब ईडी इस आवाज को दबाने आई है। लेकिन नफरत के खिलाफ हमारी आवाज को दबाया नहीं जा सकता। लड़ाई जारी है। कांग्रेस ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला। सभी में केंद्र की नाकामियों और राहुल गांधी को दबाने की साजिशों का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गंगा राम अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

इधर छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेश बघेल ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि कल वो भी राहुल गांधी के साथ ईडी के दफ्तर पहुंचेंगे। बताते चले कि ईडी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को गुरुवार को बुलाया था, लेकिन कोविड से संक्रमित होने के कारण उन्होंने और समय मांगा और ईडी ने उन्हें अब 23 जून को बुलाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो