scriptCentral Vista Inauguration: सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन रूट्स पर जानें से बचें | Central Vista Inauguration Delhi Traffic Police Issues Advisory On Many Routes Surrounding Indian Gate | Patrika News

Central Vista Inauguration: सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन रूट्स पर जानें से बचें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2022 09:53:02 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट स्थित सी-हेक्सागन पर गुरुवार को सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों समेत अन्य लोग भी शामिल होंगे। यही वजह है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस जगह के आस-पास के ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है।

Central Vista Inaugration Delhi Traffic Police Issues Advisory On Many Routes Surrounding Indian Gate

Central Vista Inaugration Delhi Traffic Police Issues Advisory On Many Routes Surrounding Indian Gate

पीएम नरेंद्र मोदी आज ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन करेंगे। शाम होने वाले इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए आसपास के क्षेत्र में शाम छह से रात 9 बजे तक आम वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह गुरुवार को इसके आसपास जाने से बचें। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक खास एडवाइजरी भी जारी की गई है। जिसमें इंडिया के आस-पास के इलाकों के ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है।
इन रूट्स पर जाने से बचें
इंडिया गेट सर्कल में सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन समारोह को देखते हुए मद्देनजर गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट, पटियाला हाउस कोर्ट समेत कई रास्ते भी बंद रहेंगे।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि, शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक कई सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा, ताकि बच्चे और पैदल यात्री सुरक्षित रहें और ट्रैफिक भी नई दिल्ली जिले में सुचारू रूप से चलता रहे।

यह भी पढ़ें – PM मोदी आज करेंगे ‘सेंट्रल विस्टा एवेन्यू’ का उद्घाटन, 20 हजार करोड़ में तैयार हुआ प्रोजेक्ट, जानिए क्या होगा खास

लोग इंडिया गेट से मानसिंह रोड पर भी नहीं जा सकेंगे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वीवीआईपी और गणमान्यों के शामिल होने की उम्मीद है। 20 महीने से बंद होने के बाद यह पूरा रास्ता आम पब्लिक के लिए 9 सितंबर से खोल दिया जाएगा।
इन रूट्स पर लग सकता है जाम
ट्रैफिक पुलिस के आशंका है कि, समारोह के दौरान कुछ मार्गों को जाम लग सकता है। इनमें डब्ल्यू प्वाइंट, मथुरा रोड, अशोक रोड, क्यू-प्वाइंट, पृथ्वी राज रोड, अकबर रोड, सुब्रमणयम भारती मार्ग, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, राजेश पायलट मार्ग, विंडसर प्लेस, क्लेरिज होटल, मान सिंह रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस और सिकंदर रोड प्रमुख रूप से शामिल हैं।

ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इन रूट्स पर लोगों को जाने से बचने की सलाह दी है। पुलिस का कहना है कि जब तक अति आवश्यक ना हो इन रूट्स पर शाम को ट्रैवल ना करें।
 
बस रूटों में भी किए गए बदलाव
सेंट्रल विस्टा समारोह को देखते हुए डीटीसी बसों के रूट में बदलाव किए गए हैं। इनमें डीटीसी, डिम्ट्स और अन्य सार्वजनिक परिवहन प्राधिकरण से ट्रैफिक पुलिस ने यात्रा प्लान करने की अपील की है।

डीटीसी से निवेदन किया गया है कि भैरो रोड, राजघाट, कनॉट प्लेस और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से पार्क एंड राइड की सुविधा उपलब्ध करवाए।

यह भी पढ़ें – Rajpath Renamed: ‘कर्तव्यपथ’ हुआ राजपथ का नाम, एनडीएमसी की बैठक में प्रस्ताव पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो