scriptBJP के कद्दावर मंत्री की पत्नी पर गंभीर आरोप- वन विभाग की जमीन पर कब्जा करके बनाया रिसॉर्ट | Chhattisgarh Minister Wife Build Resort on Forest Land | Patrika News

BJP के कद्दावर मंत्री की पत्नी पर गंभीर आरोप- वन विभाग की जमीन पर कब्जा करके बनाया रिसॉर्ट

Published: Jul 25, 2017 06:10:00 pm

जमीन के कागजातों से पता चला है कि ये जमीन सरिता अग्रवाल ने 12 सितंबर 2009 को वन विभाग से कुल 5,30,600 में खरीदा था। तो वहीं सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक ये जमीन वन विभाग की है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा शासित रमन सिंह सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी पर गंभीर आरोप लगा है। मंत्री की पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके रिसॉर्ट बनवाने का काम करवा रही हैं। तो वहीं सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक ये जमीन वन विभाग की है। और 4.12 एकड़ जमीन पर मंत्री की पत्नी सविता अग्रवाल रिसॉर्ट बनवा रही हैं। 
तो वहीं सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक, जमीन एक किसान की थी। जिसका नाम विष्णु साहू है, और उसने साल 1994 में लोगों की भलाई कार्य के लिए त्कालीन मध्यप्रदेश सरकार के जल संसाधन विभाग को दान में दे दिया था। जिसके बाद जमीन वन विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया। और जमीन मिलने के बाद इस पर लगभग 22.90 लाख रुपए पेड़ लगाने में खर्च कर दिए गए। 
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, जमीन के कागजातों से पता चला है कि ये जमीन सरिता अग्रवाल ने 12 सितंबर 2009 को वन विभाग से कुल 5,30,600 में खरीदा था। जिसके बाद यहां स्थित सिरपुर इलाके में श्याम वाटिका के नाम से एक रिसॉर्ट का निर्माण कार्य चल रहा है। तो वहीं आदित्य श्रीजान प्राइवेट लिमिटेड और पूर्व वंजिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। जिसके डायरेक्टर मंत्री बृजमोहन की पत्नी और बेटे हैं। 
https://twitter.com/ANI_news
तो वहीं आरोपो पर लिखित जवाब देते हुए मंत्री बृजमोहन ने कहा है कि इस मामले में किसी तरह की कार्यवाई करना संभव नहीं है। जबिक मामले को साल 2015 में हासमुंद जिले के किसान मजदूर संघ के सदस्य ललित चन्द्र साहू ने जिला कलेक्टर और तत्कालीन रायपुर कमिशनर को लिखित जानकारी दे कर उठाया था। जिसके बाद उस समय रमन सिंह सरकार पर भी कई सवाल उठे थे।
गौरतलब है कि बृजमोहन अग्रवाल रायपुर से विधायक हैं। और फिलहाल रमन सरकार में जल संसाधन, कृषि और धार्मिक ट्रस्ट मंत्री है। तो वहीं यह जमीन जब उनकी पत्नी ने खरीदी थी तो वह सरकार में बतौर लोक निर्माण, संसदीय कार्य, पर्यटन और संस्कृति मंत्री के पद पर थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो