scriptChrome users security in danger, Google Issues Warning For Chrome User | खतरे में करोड़ों Chrome यूजर्स! Google ने अरबों क्रोम यूजर्स को जारी की चेतावनी, जल्द करें ये काम | Patrika News

खतरे में करोड़ों Chrome यूजर्स! Google ने अरबों क्रोम यूजर्स को जारी की चेतावनी, जल्द करें ये काम

Google ने क्रोम अरबों यूजर्स को चेतावनी जारी की है। गूगल ने एक ब्लॉग में कहा इसमें जीरो-डे हाई थ्रेट लेवल हैक पाया गया है। इसका फिक्स गूगल ने जारी कर दिया है।

Updated: April 18, 2022 05:36:26 pm

Google Chrome काफी पॉपुलर इंटरनेट ब्राउजर है जिसके यूजर्स दुनियाभर में अरबों की संख्या में। अब Google ने Chrome यूजर्स के लिए बड़ी चेतावनी जारी की है और बताया है कि इसमें जीरो-डे हाई थ्रेट लेवल हैक पाया गया है। गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट कर यूजर्स से कहा है कि इस हैक के कारण हैकर्स क्रोम की सिक्योरिटी को ब्रीच करके यूजर्स को टारगेट कर सकते हैं। कंपनी ने इस हैक का फिक्स जारी कर दिया है। ये ब्रीच Google के अपने थ्रेट एनालिसिस ग्रुप द्वारा खोजा गया है।
Chrome users security in danger, Google Issues Warning For Billions Of Chrome Users
Chrome users security in danger, Google Issues Warning For Billions Of Chrome Users (PC: PCMag)
ये तीन हफ्ते में दूसरी बार है जब Chrome के कंपोनेंट V8 को जीरो-डे हैक से ब्रीच की खबर सामने आई है। Google ने Chrome सुरक्षा अपडेट जारी कर दिया है। गूगल ने अपने ब्लॉग में बताया है कि Chrome के सभी मेजर प्लेटफॉर्म्स जैसे Windows, macOS, Linux और Android के लिए ब्रीच पाया गया है। Chrome यूजर्स की सेफ्टी के लिए गूगल ने फिलहाल इस सिक्योरिटी ब्रीच को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी है।
Google ने क्रोम वेब ब्राउज़र के सभी 3.2 बिलियन यूजर्स के लिए एक और इमरजेन्सी सुरक्षा अपडेट जारी किया है। तीसरा ऐसा अपडेट, जो सिंगल हाई ब्रीच का खुलासा करता है जिसे जल्द ही पूरी तरह से फिक्स करने के लिए गूगल जुट गया है।
इस से निपटने के लिए Google ने नया Chrome (100.0.4896.127) सिक्योरिटी ब्रीच जारी किया है और इसके साथ ही यूजर्स को चेतावनी दी है क्योंकि ये अपडेट अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि, अपडेट के लिए यूजर्स को मैनुअली चेक करने पर ये अपडेट मिल जाएगा। इसके लिए यूजर्स के लिए Chrome के टॉप राइट पर थ्री-डॉट मेन्यू पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद यूजर्स सेटिंग में जाएं और फिर हेल्प सेक्शन में जाएँ। इसके बाद About Google Chrome पर क्लिक करें। इसके बाद अपने क्रोम ब्राउजर को रिस्टार्ट करें।

इस साल मार्च में, Google ने स्वीकार किया था कि क्रोम और अन्य ब्राउजर पर होने वाले सक्सेसफुल जीरो-डे हैक तेजी से बढ़ रहे हैं। इसमें यूजर्स को बताया गया था कि ऑनलाइन सेफ रहने के लिए उन्हें प्रो-एक्टिव होना पड़ेगा। इसके अलावा ब्राउजर के अपडेट को भी समय-समय पर जरूर चेक करते रहे।

यह भी पढ़ें

व्हाट्सएप पर बंधक बनाए जाने की फोटो, गूगल पे पर फिरौती की रकम की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

India-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: विरोध कर रहे किसानों से मिलेंगे CM मान, आखिर क्यों धरने पर बैठे किसान?जब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलावबेटा IPL 2022 में ढा रहा कहर, मां इस बात से अनजान, भारतीय क्रिकेटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.