scriptपीएम मोदी से बोले सीएम भूपेश बघेल- छत्तीसगढ़ आएं और लें आनंद..!! | CM Bhupesh Baghel said to PM Modi - Come to Chhattisgarh and enjoy..!! | Patrika News

पीएम मोदी से बोले सीएम भूपेश बघेल- छत्तीसगढ़ आएं और लें आनंद..!!

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2023 10:42:05 am

Submitted by:

anurag mishra

किस बात का पीएम मोदी को दिया बघेल ने न्योता?
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कौन सी सलाह को अमल में लाया!!

cm-bhupesh-baghel-said-to-pm-modi-come-to-chhattisgarh-and-enjoy.png
नई दिल्ली। अनुराग मिश्रा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश की राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया। पीएम मोदी के मिलेट कैफे की सलाह को बघेल ने राज्य में लागू किया। भूपेश बघेल ने नरेंद्र मोदी को बताया कि कैसे प्रधानमंत्री की सलाह को राज्य में अमल पर लाया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पिछली मुलाक़ात में मिलेट मिशन पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने रायपुर में मिलेट कैफे शुरू किए जाने का सुझाव दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि इस पर अमल करते हुये रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों में मिलेट कैफे की शुरुआत की गयी है।
राज्य में जनगणना को लेकर भी बातचीत
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनगणना जल्द कराने, जीएसटी क्षतिपूर्ति, कोल रॉयल्टी सहित विभिन्न लंबित मांगों पर चर्चा की। बघेल ने बताया कि 2011 के बाद जनगणना नहीं होने से हितग्राहियों के चयन में दिक्कत आ रही है। कई पात्र हितग्राही योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हो रहे हैं। इस संबंध में पूर्व में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था। मुलाकात में मुख्यमंत्री बघेल ने जीएसटी क्षतिपूर्ति का मुद्दा भी प्रधानमंत्री के सामने रखा। उन्होंने कहा कि जून 2022 से अब तक जीएसटी क्षतिपूर्ति की 1375 करोड़ की राशि केन्द्र सरकार के पास लंबित है, जिसे शीघ्र प्रदान किया जाए।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कोल ब्लॉकों से एडिशनल लेवी के रूप में प्राप्त रॉयल्टी की 4170 करोड़ की राशि का भी शीघ्र भुगतान का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है।
जी-20 के लिए छत्तीसगढ़ है पूरी तरह से तैयार
बघेल ने बताया कि सितंबर माह में जी-20 के चौथे स्थायी वित्त कार्य समूह की बैठक छत्तीसगढ़ में होने वाली है। इसकी तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री से चर्चा की गयी। बघेल ने जी-20 के अतिथियों के लिए विश्व स्तर की व्यवस्था के लिए प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया है।
होली का फाग गाने पर पीएम मोदी ने की बघेल की तारीफ
मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने सीएम हाउस में आयोजित होली महोत्सव का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने होली पर फाग गाते हुए देखा आपको। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को राजकीय पशु वनभैंसे का प्रतीक चिन्ह भेंट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो