scriptCM Himanta Biswa Sarma has said that Assam is becoming a hotbed of jihadi activities | असम बन रहा जिहादी गतिविधियों का अड्डा, मदरसों की पढ़ाई पर नजर रखें मां-बाप: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा | Patrika News

असम बन रहा जिहादी गतिविधियों का अड्डा, मदरसों की पढ़ाई पर नजर रखें मां-बाप: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि पिछले 5 महीनों में पुलिस व अन्य जांच एजेंसियों ने मिलकर राज्य से 5 ऐसे आतंकवादी संगठन का पर्दाफाश किया है, जो बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम से जुड़े हुए थे। उन्होंने लोगों से बुरी ताकतों को हराने के लिए उच्च स्तर की सतर्कता बरतने की मांग की।

Published: August 04, 2022 04:01:48 pm

पिछले कुछ महीनों में असम पुलिस व अन्य जांच एजेंसियों ने मिलकर राज्य में 5 आतंकवादी मॉड्यूल के बारे में पर्दाफाश किया, जिसके बारे में बताते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने प्रेस कांफ्रेस किया। इस प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि असम गतिविधियों का अड्डा बनता जा रहा है। असम पुलिस अन्य जांच एजेंसियों के साथ मिलकर जेहादी मॉड्यूल के खिलाफ कई सफल ऑपरेशन किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों में राज्य में बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम के 5 मॉड्यूल का पर्दाफाश किया गया है, जिसमें 29 ABT लिडर्स को गिरफ्तार किया गया है।
cm-himanta-biswa-sarma-has-said-that-assam-is-becoming-a-hotbed-of-jihadi-activities_1.jpg
CM Himanta Biswa Sarma has said that Assam is becoming a hotbed of jihadi activities
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस ने बारपेटा, बोंगाईगांव और मोरीगांव में स्लीपर सेल का भंडाफोड़ किया है। स्लीपर सेल के लोग भोले-भाले युवाओं को अपने संगठन में शामिल करते थे, जिन्हें वह कट्टर बनाने के लिए इस्तेमाल करते थे। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने आगे बताया कि स्लीपर सेल के लोगों के पास से जिहादी साहित्य बरामद किया गया है। इसके अलावा इन जिहादियों के पास से उच्च श्रेणी के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं।

प्रशासन की मदद करने का आग्रह

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि मैं सभी लोगों को सतर्क रहने और राज्य में इन जिहादियों द्वारा पेश की गई चुनौतियों से निपटने में प्रशासन की मदद करने का आग्रह करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि शांतिप्रिय मुस्लिम ग्रुप पहले ही इस उद्देश्य के लिए हमसे हाथ मिला चुके हैं। वर्तमान स्थिति इन बुरी ताकतों को हराने के लिए उच्च स्तर की सतर्कता बरतने की मांग करती है।

800 मदरसे करवाए बंद
मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने राज्य में 800 मदरसे बंद करवाए हैं। इसके बाद भी अभी भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल मदरसे हैं। मैं लोगों व मां-बाप से अपील करता हूं कि वह ऐसे मदरसों पर नजर रखें। मदरसों में क्या और कौन सा विषय पढ़ाया जा रहा है इसपर भी नजर रखें।
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ED के एक्शन को लेकर संसद में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल के बीच हुई बहसMaharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, EC से कहा-'असली शिवसेना' के दावे पर न लें कोई फैसलाPLA War Drill: चीनी सेना ने पेलोसी के निकलते ही शुरू की लाइव फायरिंग, युद्धपोतों ने ताइवान को छह तरफ से घेराट्विन टावर्स में दस हजार जगह लगाया जाएगा 3700 किग्रा विस्फोटक, दक्षिण अफ्रीका के पहुंचे इंजीनियरसरायों पर लगा GST मुगल काल की याद दिलाता है: वित्त मंत्री से मुलाकात के बाद बोले AAP सांसद Raghav Chadhaपत्नी रेणुका संग बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, दूसरी बार छोड़ा कांग्रेस का साथजस्टिस यूयू ललित हो सकते हैं देश के अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI रमना ने केंद्र से की सिफारिश'जो करना है कर लें, हम PM मोदी से डरने वाले नहीं', बीजेपी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.