नीतीश कुमार बोले- 2019 में भी मोदी बनेंगे देश के PM, मुकाबला करने की क्षमता किसी और में नहीं

नीतीश कुमार बोले- 2019 में भी मोदी बनेंगे देश के PM, मुकाबला करने की क्षमता किसी और में नहीं
nitish kumar

भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मैंने लालू यादव से सफाई देने को कहा, लेकिन वह नहीं माने। मैंने आरोपों पर ध्यान नहीं दिया। और आरोपों को लेकर मुझपर सवाल उठ रहे थे।

बिहार में महागठबंधन के टूटने के बाद बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के आरोपों पर चुप्पी तोड़ा है। नीतीश कुमार ने राजद पर पलटवार करते हुए कहा कि महागठबंधन चलाने की पूरी कोशिश की गई। लेकिन मेरा जो काम करने का तरीका है, उससे समझौता नहीं किया जा सकता था। उनका कहना कि मेरे पास महागठबंधन तोड़ने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था।



प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिहार के नए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी ओर से गठबंधन धर्म का पूरा पालन किया गया। साथ ही राजद नेताओं के बयानों के कारण महागठबंधन में ऐसे हालात पैदा हुए। नीतीश कुमार ने कहा कि आरोपों को लेकर मेरी लालू यादव से कई बार बातचीत हुई। सीबीआई छापों के लेकर मेरी तेजस्वी यादव से भी बातचीत हुई, मैनें कहा कि अपने ऊपर लगे आरोपों को जनता के सामने तथ्यों के साथ सफाई दें।



उनका कहना कि भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मैंने लालू यादव से सफाई देने को कहा, लेकिन वह नहीं माने। मैंने आरोपों पर ध्यान नहीं दिया। और आरोपों को लेकर मुझपर सवाल उठ रहे थे। मुझे लालू परिवार की संपत्ति की कोई जानकारी नहीं है। बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार के गठन के बाद नीतीश कुमार ने देश की मौजूदा राजनीति परिस्थियों का हवाला देते हुए वपक्षी नेताओं पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि  साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में भी नहीं है।



नीतीश ने राजद पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद का प्रशासनिक कामों पर भी हस्तक्षेप काफी बढ़ गया था। उनका कहना कि महागठबंधन इसलिए नहीं बनाया गया था कि कोई धर्मनिरपेक्षता की चादर ओढ़ संपत्ति अर्जित करें। 



नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन से अलग होने का फैसला उन्होंने बिहार की जनता की भलाई को ध्यान में रखकर किया। तो वहीं राजद द्वारा उनके ऊपर लगे 26 साल पुराने हत्या केस मामले को लेकर नीतीश ने कहा कि आरजेडी ने कई बार ऐसे आपत्तिजनक बयान दिए हैं। उनका कहना कि महागठबंधन को लेकर कई बार दिक्कतें आई। लेकिन मेरी पूरी कोशिश रही कि सरकार चलती रहे। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned