script

महाराष्ट्र सीएम की लोगों से अपील, ‘पहले जान बचाओं, त्योहार बाद में मना लेंना’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2021 07:42:51 pm

Submitted by:

Nitin Singh

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों (covid-19 in maharashtra) और देश में तीसरी लहर की आशंका की खबरों के बीच महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (cm uddhav thackeray) ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि पहले अपनी जान बचाओ, त्योहार बाद में मना लेना।

उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों (covid-19 in maharashtra) और देश में तीसरी लहर की आशंका की खबरों के बीच महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (cm uddhav thackeray) ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि पहले अपनी जान बचाओ, त्योहार बाद में मना लेना। हम अपने नागरिकों की जिंदगी और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। ‘कौन पर्व मनाने और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाना चाहेगा, लेकिन लोगों की जिंदगी अहम है।
उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की आलोचना की

इस दौरान उद्धव ठाकरे (cm uddhav thackeray) ने बीजेपी (bjp) की मंदिर खोलने की मांग और जन आशीर्वाद यात्रा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों से मेरा कहना है कि वे विरोध प्रदर्शन, जनसभा और अन्य कार्यक्रमों को रोकें। राज्य में कोरोना (covid-19) मामलों में इजाफा हो रहा है, ऐसे में नियमों का पालन कर ही हम स्थिति को काबू में कर सकते हैं।
महाराष्ट्र को चुकानी पड़ेगी कीमत

मुख्यमंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर (third wave of covid-19) का जिक्र करते हुए कहा कि बीते दिनों हमने महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप देखा। वहीं अब तीसरी लहर की संभावना के बीच आने वाले त्योहार अहम और चुनौतीपूर्ण हैं। ऐसे में हमें राजनीति को भूलकर एक साथ आकर महामारी से मुकाबला करना है। अगर हमने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो महाराष्ट्र को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के 5 जिलों में बढ़ रहा कोरोना, सीएम उद्धव बोले- ऑक्सीजन की उपलब्धता पर देंगे नियमों में ढील

गौरतलब है कि भारत में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं केरल के बाद महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बीते कई दिनों से राज्य में कोरोना के 4000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। सीएम ठाकरे का कहना है कि ऐसे में हमें अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो