scriptयूपी चुनावों में करारी हार का असर! अफसरों को सीएम योगी आदित्यनाथ की हिदायत, हर महीने जन प्रतिनिधियों के साथ करें बैठक | CM Yogi Adityanath instructions to officers every month public hold meetings with MP MLA | Patrika News
राष्ट्रीय

यूपी चुनावों में करारी हार का असर! अफसरों को सीएम योगी आदित्यनाथ की हिदायत, हर महीने जन प्रतिनिधियों के साथ करें बैठक

– जनप्रतिनिधियों के साथ करें विकास परियोजनाओं की समीक्षा, सुझावों पर दें ध्यान

-‘नागरिकों की समस्याओं पर कार्रवाई न होने पर अफ़सरों को मिलेगी सजा’

लखनऊJun 15, 2024 / 06:29 pm

anurag mishra

CM Yogi Adityanath instructions to officers every month public hold meetings with MP MLA
अनुराग मिश्रा! नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को मिली करारी हार के बाद शासन स्तर पर बड़ी कार्रवाई की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है। संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने गोरखपुर पहुँचे सूबे के CM आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में अफ़सरों को सीएम आदित्यनाथ की हिदायत के बाद राजनीतिक गलियारों में काफ़ी चर्चा है।
अफ़सरों को हिदायत, जन प्रतिनिधियों के साथ बेहतर तालमेल बनाए, विकास कार्यों से अवगत कराएँ

ग़ौरतलब है कि अफ़सरों के साथ समीक्षा बैठक में योगी ने जन प्रतिनिधियों से बेहतर तालमेल बनाने सभी विधायकों, सांसदों, पार्टी के पार्षदों को विकास कार्यों से अवगत कराने को लेकर हिदायत दे डाली ।बैठक में आदित्यनाथ ने कहा है कि हर प्रोजेक्ट के लिए एक नोडल अधिकारी तय करते हुए उनसे साप्ताहिक प्रगति की रिपोर्ट ली जाए। हर प्रोजेक्ट की वरिष्ठ अधिकारी पंद्रह दिन पर समीक्षा करें। साथ ही परियोजनाओं की प्रगति को लेकर माह में एक बार जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाए।
सीएम योगी शनिवार दोपहर में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ एनेक्सी भवन में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा निर्माण कार्य को समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए एक नोडल अधिकारी को पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंपी जाए। नोडल अधिकारी हर सप्ताह की प्रगति की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को उपलब्ध कराए।
योगी ने कहा कि सभी परियोजनाओं की मॉनिटरिंग करने के लिए जनप्रतिनिधियों की भागीदारी भी होनी चाहिए। अधिकारी हर माह जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें विकास कार्यों की प्रगति से अवगत कराएं, उनसे मिलने वाले सुझावों पर भी ध्यान दें।
योगी आदित्यनाथ के शासन के ख़िलाफ़ भाजपा के नेताओं की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री का निर्देश

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की बड़ी हार के बाद से अलग अलग होने से शासन के कामकाज को लेकर भी सवाल उठाए थे। उत्तर प्रदेश सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री सुरेश खन्ना सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों ने सरकार के रवैये और नेताओं के रवैये को लेकर दिए थे बयान। ये भी शिकायत समिति की जनता प्रतिनिधियों की अफ़सरों द्वारा कोई सुनवाई नहीं होती ।जन प्रतिनिधियों ने योगी के अफ़सरों के रवैये पर उठाए थे सवाल शासन के कामकाज पर शीर्ष नेतृत्व से की थी शिकायत
नागरिक सुविधाओं पर ध्यान, समस्या निस्तारण में लाएं तेजी
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पेयजल, स्वच्छता और अन्य नागरिक सुविधाओं पर संवेदनशीलता से ध्यान दें। नागरिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारी जनता दर्शन में नियमित और संवेदनशील ढंग से सुनवाई करें। आदित्यनाथ ने यह चेतावनी भी दी कि नागरिक समस्याओं के निस्तारण में शिथिल अधिकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ National News / यूपी चुनावों में करारी हार का असर! अफसरों को सीएम योगी आदित्यनाथ की हिदायत, हर महीने जन प्रतिनिधियों के साथ करें बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो