scriptअडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस का संसद से सड़क तक देशव्यापी प्रदर्शन, खरगे बोले- PM मोदी दें जवाब | Congress country wide Protest on Adani Group issue, demanding JPC | Patrika News

अडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस का संसद से सड़क तक देशव्यापी प्रदर्शन, खरगे बोले- PM मोदी दें जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2023 12:08:12 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Congress Protest on Adani Group issue: भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी पर अमरीकी रिसर्च फर्म द्वारा लगाए गए वित्तीय धोखाधड़ी के आरोप पर देश का सियासी पारा हाई है। आज कांग्रेस इस मुद्दे पर पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन कर रही है। संसद में कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने सोमवार को भी जेपीसी की मांग को लेकर हंगामा किया।

77.jpg

Congress country wide Protest on Adani Group issue, demanding JPC

Congress Protest on Adani Group issue: अडानी ग्रुप पर लगे वित्तीय फ्रॉड के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। आज कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता संसद से लेकर सड़क तक विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। संसद परिसर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर पार्टी की यूथ विंग, भारतीय युवा कांग्रेस अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र तमिलनाडु, कर्नाटक, बिहार, यूपी सहित कई राज्यों में कांग्रेस के कार्यकर्ता एलआईसी और बैंकों के दफ्तरों के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।


https://twitter.com/ANI/status/1622477396992749568?ref_src=twsrc%5Etfw


खरगे बोले- देश भर में गड़बड़ी, पीएम जवाब दें

विरोध-प्रदर्शन पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने जो नोटिस(267) दिया है उसपर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि ये राष्ट्रपति के अभिभाषण से अलग विषय है हम चाहते हैं पहले इसपर चर्चा हो। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन पूरे देश में जो गड़बड़ी हो रही है उसपर PM जवाब दें।

 

 
https://twitter.com/ANI/status/1622470047745847297?ref_src=twsrc%5Etfw


सरकार हर चीज को छिपाना चाहती हैः केसी वेणूगोपाल

कांग्रेस सांसद केसी वेणूगोपाल ने कहा कि हम ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी(JPC) जांच चाहते हैं, सरकार हर चीज को छिपाना चाहती है। सरकार की पोल खुल गई है। बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ऐलान किया था कि कांग्रेस पार्टी 6 फरवरी को पूरे देश में एसबीआई और एलआईसी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें – अडानी को लेकर विपक्ष का संसद में जोरदार हंगामा, दोनों सदन 2 बजे तक स्थगित

 
https://twitter.com/hashtag/AdaniGroups?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


गौतम अडानी राष्ट्र कब से हो गएः मनोज झा

संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि देश का हर वर्ग चिंतित है लेकिन सरकार पर्दा डाल रही है। वे व्यक्ति विशेष(अडानी) कहते हैं, यह मुझ पर नहीं राष्ट्र पर हमला है…वह राष्ट्र कबसे हो गए? हमारे राष्ट्र बापू हैं। किसी क्रोनी पूंजीपति के चरणों में पूरी साख रख दी जाए तो हम इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।


विपक्षी दलों का आरोप- सरकार जानबूझकर चुप


दरअसल कांग्रेस का कहना है कि गड़बड़ी की वजह से अडानी ग्रुप के शेयरों में जो गिरावट आई है उसका असर आम आदमी पर पड़ेगा। क्योंकि एसबीआई और एलआईसी ने भी इसमें निवेश कर रखा है। वहीं कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों का कहना है कि अडानी ग्रुप के मुद्दे पर बात करने के लिए संसद में उन्हें एक मिनट का भी समय नहीं दिया गया। सरकार जान बूझ कर इस मुद्दे पर चुप है।

 

 
https://twitter.com/ANI/status/1622465923537059846?ref_src=twsrc%5Etfw


कई विपक्षी दलों ने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ की मीटिंग

विपक्ष मोदी सरकार से इस बारे में जवाब चाहता है। वहीं कई सांसदों ने संसद में कार्य निलंबन प्रस्ताव रखकर इस मुद्दे पर अलग से चर्चा की मांग की है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लंबे समय से अडानी ग्रुप को लेकर मोदी सरकार पर भी तरह-तरह के आरोप लगाते रहे हैं।

इससे पहले सोमवार सुबह दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में विपक्षी दलों ने अडानी-हिंडनबर्ग और अन्य मुद्दों पर रणनीति के लिए उनसे मुलाकात की। जहां कांग्रेस, DMK,NCP, BRS,JD(U),SP,CPM,CPI, केरल कांग्रेस (जोस मणि),JMM, RLD, RSP,AAP, IUML, RJD व शिवसेना शामिल रही।

यह भी पढ़ें – हम अदाणी के हैं कौन कहकर सवालों से नहीं बच सकती सरकार, कांग्रेस ने पूछे 3 सवाल

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो