scriptकर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, दिल्ली से पहुंचे सिद्धारमैया और शिवकुमार का जोरदार स्वागत | Congress leader meet Karnataka governor thavarchand gehlot and claim to form government | Patrika News

कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, दिल्ली से पहुंचे सिद्धारमैया और शिवकुमार का जोरदार स्वागत

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2023 07:19:32 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

Karnataka Government Formation: कर्नाटक में नई सरकार बनाने की तैयारी तेज हो चली है। सीएम और डिप्टी सीएम का नाम तय होने के बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दिल्ली से वापस बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। जहां दोनों का जोरदार स्वागत किया गया। इस समय कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग चल रही है।

दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचे सिद्धारमैया और शिवकुमार का जोरदार स्वागत, थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक

दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचे सिद्धारमैया और शिवकुमार का जोरदार स्वागत, थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक

Karnataka Government Formation: कर्नाटक में नई सरकार की कवायद तेज हो चली है। बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। जिसमें सिद्धारमैया को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के घोषित उम्मीदवार सिद्धारमैया और शिवकुमार दिल्ली से बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। जहां उन दोनों का बड़ा जोरदार स्वागत हुआ। सिद्धारमैया के घर के बाहर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटी है। विधायक दल की बैठक सिद्धारमैया को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। हालांकि इसकी घोषणा कांग्रेस ने पहले ही कर दी है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के प्रतिनिधि होने के नाते कर्नाटक के विधायक जी परमेश्वर आज राजभवन गए। जहां उन्होंने कर्नाटक के महामहिम राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की और विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया।

 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

बेंगलुरु में 20 को होगा शपथ ग्रहण समारोह

कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 20 मई को दोपहर 12:30 बजे बेंगलुरु में शपथ ग्रहण होगा। समारोह में एक समान विचारधारा वाले दलों के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किए जाने की जानकारी देते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सिद्धारमैया और शिवकुमार के साथ कई और मंत्री भी शपथ लेंगे।

सिद्धारमैया और शिवकुमार को कर्नाटक में कांग्रेस के लिए बड़ी ताकत बताते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि दोनों की जोड़ी का विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण योगदान रहा। अब आगे ये दोनों मिलकर राज्य की रुकी हुई विकास की गति को तेजी देंगे।

यह भी पढ़ें

जानिए उन 200 लोकसभा सीटों के बारे में, जिनपर कांग्रेस को निपटाना चाहते हैं विपक्षी नेता


कांग्रेस के लिए बदल रहा विपक्ष का सुर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद मानो विपक्ष को संजीवनी मिल गई है। 2024 की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है, भारतीय जनता पार्टी को केंद्र की सत्ता में तीसरी बार आने से रोकने के लिए विपक्षी एकता का ताना-बाना तेजी से बुना जाने लगा है।

जो पार्टियां अभी तक कांग्रेस से दूरी बनाकर चल रही थी, जिन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा नहीं था। जिनको राहुल गांधी में कोई खूबी नजर नहीं आ रही थी। अब उनके सुर बदलने लगे हैं। लेकिन वह चाहते हैं कि कांग्रेस को उन्हीं 200 संसदीय सीटों पर फोकस करना चाहिए, जहां बीजेपी से उनकी सीधी लड़ाई है। यानी बात ‘ना’ से ‘हां’ तक पहुंच रही है।

यह भी पढ़ें

मंत्रालय छीने जाने पर रिजिजू की पहली प्रतिक्रिया, CJI के साथ PM मोदी के लिए कही ये बात


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो