script10 महीने बाद जेल से निकले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- ‘लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं’ | Congress leader Navjot Singh Sidhu released from Patiala jail, after 10 months | Patrika News

10 महीने बाद जेल से निकले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- ‘लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2023 06:37:10 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Navjot Singh Sidhu Released From Jail: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू 10 महीने बाद आज जेल से रिहा हो गए। वो रोड रेज के एक केस में पटियाला जेल में बंद थे। शनिवार शाम उन्हें जेल से रिहा किया गया।

navjot_singh_sidhu.png

Congress leader Navjot Singh Sidhu released from Patiala jail, after 10 months

Navjot Singh Sidhu Released From Jail: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा हो गए है। शनिवार शाम सिद्धू पटियाला जेल से बाहर निकले। जहां वो करीब 10 महीने से कैद थे। सिद्धू को रोड रेज के एक मामले में कोर्ट ने सजा सुनाई थी। जिसे पूरा होने पर वो आज जेल से बाहर निकले। सिद्धू से जेल से बाहर आने पर उनके फैंस में खुशी की लहर है। सिद्धू की रिहाई से पहले ही उनके कई पोस्टर सड़कों किनारे लगाए गए थे। जेल गेट पर सिद्धू की रिहाई को लेकर ढोल-ननाड़े बजाए जा रहे थे। उनके जेल से बाहर आते ही समर्थकों ने भव्य स्वागत किया। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला सेंट्रल जेल में 317 दिन रहे।

जेल से बाहर आते ही सिद्धू ने सबसे पहले किया ये काम

रोड रेज केस में कैद की सजा पूरी कर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला सेंट्रल जेल से शनिवार शाम 6 बजे रिहा हुए। जेल से बाहर आते ही सिद्धू ने सबसे पहले धरती को प्रणाम किया। उनकी रिहाई का वीडियो भी सामने आाय है। जिसमें सिद्धू जेल से निकलने के बाद धरती को प्रणाम करते नजर आ रहे हैं। साथ ही जेल के बाहर जुटे समर्थकों को सिद्धू ने प्रणाम किया।

लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहींः नवजोत सिंह सिद्धू
जेल से बाहर आते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश की जा रही है, अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। पंजाब को कमजोर करने की कोशिश होगी तो कमजोर हो जाएंगे।

संविधान की ताकत रहीं संस्थाएं आज बनी गुलामः सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि संविधान को मैं अपना ग्रंथ मानता हूं, तानाशाह हो रहा है। जो संस्थाएं संविधान की ताकत थी वही संस्थाएं आज गुलाम बन गई हैं। मैं घबराता नहीं हूं, मैं मौत से डरता नहीं हूं क्योंकि मैं जो करता हूं वो पंजाब की अगली पीढ़ी के लिए कर रहा हूं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रिहाई में हुई देरी, नाराज दिखे सिद्धू के बेटे


सिद्धू के बाहर निकलने पर समर्थकों ने पूरे जोश से उनका स्वागत किया। इससे पहले सिद्धू की रिहाई में देरी होती रही। पहले उनकी रिहाई सुबह 11 बजे और फिर 3 बजे कही गई लेकिन वह अब करीब 6 बजे रिहा हो रहे हैं। उनके बेटे करण सिद्धू ने आरोप लगाया था बेवजह कागजी कार्रवाई की बात बोलकर लेट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई से पहले पत्नी ने किया ये इमोशनल पोस्ट

10 महीने बाद आज जेल से रिहा हो गए। वो रोड रेज के एक केस में पटियाला जेल में बंद थे। शनिवार शाम उन्हें जेल से रिहा किया गया।

1988 के केस में सिद्धू को जाना पड़ा था जेल-

सिद्धू को 1988 के रोड रेज केस में जेल जाना पड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई, 2022 को क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अगले दिन 20 मई को उन्होंने पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया था। सिद्धू ने एक साल में नहीं कोई पैरोल ली और नहीं ही छुट्टी। पटियाला की केंद्रीय जेल में करीब 10 महीने बिताने के बाद शनिवार को रिहा हुए।

यह भी पढ़ें – जब पटियाला जेल में मौन व्रत पर गए थे नवजोत सिंह सिद्धू, पत्नि ने की थी ये अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो