scriptकांग्रेस नेता ने इमरजेंसी पर दिया जवाब, BJP ने बताई राजशाही की मानसिकता | Congress leader replied on emergency, BJP told about monarchy mentality | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता ने इमरजेंसी पर दिया जवाब, BJP ने बताई राजशाही की मानसिकता

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि वे आम सहमति का उपदेश देते हैं लेकिन टकराव का रास्ता अपनाते हैं।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 12:41 pm

Shaitan Prajapat

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि वे आम सहमति का उपदेश देते हैं लेकिन टकराव का रास्ता अपनाते हैं। पीएम ऐसा बर्ताव कर रहे हैं जैसे कुछ नहीं बदला हो और ऐसा लगता है कि उन्होंने अभी लोकसभा-2024 के जनादेश को नहीं समझा है। एक अंग्रेजी अखबार में लिखे लेख में कांग्रेस की दिग्गज नेता ने लोकसभा सत्र के संचालन के तरीके पर निराशा व्यक्त करते हुए लिखा कि उन्हें आपसी सम्मान और सहमति की भावना को बढ़ावा देने के कतई संकेत नहीं मिले। उन्होंने लोकसभा में इमरजेंसी पर लाए प्रस्ताव की आलोचना भी की और कहा कि मार्च 1977 में देश की जनता ने इमरजेंसी पर स्पष्ट निर्णय दिया, जिसे कांग्रेस ने निःसंकोच स्वीकार किया गया। तीन साल से भी कम समय के बाद कांग्रेस इतने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटी की पीएम मोदी वैसा बहुमत नहीं ला पाए। उन्होंने कहा कि जो प्रधानमंत्री ‘परीक्षा पे चर्चा’ करते हैं, वे पेपर लीक पर चुप हैं।

राजशाही-तानाशाही की मानसिकता

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सोनिया गांधी का लेख राजशाही और तानाशाही मानसिकता का परिचायक है। हैरानी है कि पिछले 30 साल में जो कांग्रेस कभी भी 240 सीटों का आंकड़ा नहीं छू पाई और पिछले तीन चुनाव में मिलाकर 240 सीटें नहीं ला पाई वह 99 सीट को भी अपनी जीत और 240 सीट को पीएम मोदी की हार बता रही है।

इमरजेंसी धब्बा, लेकिन दुर्व्यवहार नहीं हुआ – लालू

उधर, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी एक लेख में कहा कि इमरजेंसी लोकतंत्र पर एक धब्बा है लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि 2024 में कौन विपक्ष का सम्मान नहीं करता। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी में इंदिरा गांधी ने उन सहित अनेक विपक्षी नेताओं को जेल में डाला था लेकिन दुर्व्यवहार नहीं किया। उन्हाेंने या उनके मंत्रियों ने उन्हें कभी देशद्रोही या राष्ट्रविरोधी नहीं बताया।

Hindi News/ National News / कांग्रेस नेता ने इमरजेंसी पर दिया जवाब, BJP ने बताई राजशाही की मानसिकता

ट्रेंडिंग वीडियो