scriptCongress leader's daughter kept a fast for 3 days in protest against Ram temple, society served notice, said- vacate the house | कांग्रेस नेता की बेटी ने राम मंदिर के विरोध में रखा था 3 दिन का व्रत, सोसाइटी ने थमाया नोटिस, कहा- घर खाली करों | Patrika News

कांग्रेस नेता की बेटी ने राम मंदिर के विरोध में रखा था 3 दिन का व्रत, सोसाइटी ने थमाया नोटिस, कहा- घर खाली करों

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 02:58:34 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Ram Mandir: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राजनयिक मणिशंकर अय्यर को बेटी सुरन्या अय्यर की एक पोस्ट ने अब उन्हें मुश्किल में डाल दिया है।

 Congress leader's daughter kept a fast for 3 days in protest against Ram temple, society served notice, said- vacate the house

एक तरफ राम मंदिर के निर्माण से देश भर के लोगों में खुशी का माहौल है। वहीं, कुछ लोग इस मौके पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राजनयिक मणिशंकर अय्यर को बेटी सुरन्या अय्यर की एक पोस्ट ने अब उन्हें मुश्किल में डाल दिया है। दरअसल, सुरन्या अय्यर ने राम मंदिर निर्माण के विरोध में तीन दिन का व्रत रखा और सनातन के खिलाफ अपशब्द सोशल मीडिया पर पोस्ट किए थे।

ये बात जैसे ही लोगों के सामने आई उन्होंने सुरन्या का विरोध करना शुरु कर दिया। इसके साथ ही उनके सोसायटी के लोगों ने सुरन्या अय्यर और मणिशंकर अय्यर को पत्र लिखा है कि या तो वह सार्वजनिक रूप से अपने बयान के लिए माफी मांगें, नहीं तो सोसाइटी छोड़ कर जाएं। बता दें कि सुरन्या अय्यर दिल्ली के जंगपुरा इलाके में रहती हैं।

सोशल मीडिया के जरिए दी सफाई

वहीं, अब इस पूरे मामले पर सुरन्या अय्यर ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफाई दी है। उन्होंनने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए कहा, “संबंधित रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) जिस कॉलोनी से है, वहां मैं रहती ही नहीं हूं। दूसरी बात यह कि मैंने फिलहाल मीडिया से बात न करने का फैसला किया है, क्योंकि अभी भारत में मीडिया केवल जहर और भ्रम फैला रहा है। आप सब मुझे जानते है। मैंने भारत में अब तक अपनी सारी ज़िंदगी, लगभग 50 वर्ष, के दौरान सभी राजनीतिक दृष्टिकोण के लोगों के साथ बड़ी हुई हूं, पढ़ी हूं, काम किया है और ऐक्टिविज़म किया है।

फिलहाल मैं अपनी बातें अपने फेसबुक और यू-ट्यूब पेजों पर ही रखूंगी ताकि आप स्वयं, शांति से, इसके बारे में सोच सकें। मैं मीडिया सर्कस से बचने की कोशिश कर रही हूं क्योंकि मेरा मानना है कि भारत में हमें एक बेहतर प्रकार के सार्वजनिक संवाद की आवश्यकता है। आइए हम गाली- गलौच के बजाय, कुछ सोचने का प्रयास करें। जय हिन्द!''

mani.jpg

 

मां के हाथ से एक चम्मच शहद पीकर व्रत तोड़ा

दरअसल, दिल्ली के जंगपुरा इलाके में रहने वाली सुरन्या ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक फेसबुक पोस्ट किया था। कहा कि उन्होंने अपनी मां के हाथ से एक चम्मच शहद पीकर व्रत तोड़ा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने राम मंदिर के विरोध में तीन दिन का उपवास रखा था। बता दें कि सुरन्या अय्यर के इस बयानबाजी से सोसाइटी के लोगों में नाराजगी का माहौल पनप उठा। सोसाइटी ने उन्हें नोटिस थमा दिया। वहीं, अब इस मामले में कांग्रेस नेता की बेटी से माफी मांगने या सोसाइटी छोड़ने की बात कही जा रही है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता है मणिशंकर अय्यर

बता दें कि पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे मणिशंकर अय्यर फिलहाल 82 साल के हैं। वह कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता और पूर्व राजनयिक हैं। कांग्रेस नेता अय्यर तमिलनाडु के मयिलादुथुराई संसदीय क्षेत्र से तीन बार सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा वह राज्यसभा सांसद भी थे. पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे मणिशंकर अय्यर की पत्नी का नाम सुनीता मणि अय्यर है. दंपती की तीन बेटियां यामिनी, सुरन्या और सना अय्यर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो