scriptकांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- “सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है” | congress MLA priyank kharge said women have to sleep with someone to get govt job in bjp ruled Karnataka | Patrika News

कांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- “सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है”

Published: Aug 13, 2022 08:44:22 am

कांग्रेस MLA प्रियांक खड़गे ने कर्नाटक की BJP सरकार पर हमला करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया है। MLA प्रियांक खड़गे ने कहा कि कर्नाटक में सरकारी नौकरी के लिए पुरुष रिश्वत देते हैं, जबकि महिलाओं को सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी के साथ सोना पड़ता है।

congress-mla-priyank-kharge-said-women-have-to-sleep-with-someone-to-get-govt-job-in-bjp-ruled-karnataka.jpg

congress MLA priyank kharge said women have to sleep with someone to get govt job in bjp ruled Karnataka

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे ने राज्य की BJP सरकार पर हमला करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने BJP को घेरने के चक्कर में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इसके साथ हीकांग्रेस MLA ने BJP के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस MLA प्रियांक खड़गे ने कहा कि कर्नाटक की BJP सरकार में सरकारी नौकरी के लिए पुरुषों को रिश्वत देनी पड़ती है जबकि महिलाओं को सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी के साथ सोना पड़ता है। इसके बाद उन्होंने भर्ती घोटालों की न्यायिक जांच या विशेष जांच दल (SIT) से जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि इसकी जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए।
इसके अलावा विधायक प्रियांक खड़गे ने राज्य में विभिन्न पदों पर हुई भर्ती में भाजपा की संलिप्तता से भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक मंत्री ने एक महिला को सरकारी नौकरी के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था। वहीं घोटाला सामने आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

MLA प्रियांक खड़गे ने कहा कि कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (KPTCL) ने असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर व सिविल इंजीनियर सहित कुल 1,492 पदों पर भर्ती किया, जिसकी परीक्षा में एक उम्मीदवार को ब्लूटूथ का यूज करके परीक्षा लिखने के लिए गोकक में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि मेरे पास जो जानकारी है उसके अनुसार कुल 600 पदों के लिए सौदा किया गया, जिसमें मुझे संदेह है कि उन्हें असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए 50 लाख रुपए और जूनियर इंजीनियर पद के लिए 30 लाख रुपए दिए गए हैं। इसमें संभावना है कि अकेले इसमें 300 करोड़ रुपए का गबन हुआ है।
 

प्रियांक खड़गे ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर निशाना साधते हुए कहा कि BJP देशभक्ति का इस्तेमाल कारोबार के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि पॉलिएस्टर झंडे के यूज को अनुमति देने के लिए ध्वज संहिता में संशोधन तक किया गया, जिसका सबसे ज्यादा लाभ रिलायंस कंपनी को होगा। इसके साथ रही उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों को तिरंगा अनिवार्य रूप से जारी किए जा रहे हैं, जिसके लिए उनके वेतन से कटौती की जा रही है।
 

कांग्रेस MLA प्रियांक खड़गे ने राज्य सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि कश्मीर फाइल्स मूवी को टैक्स में छूट देने वाली राज्य सरकार मुफ्त में तिरंगा देने का दम नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे भी अधिकारियों ने कॉल करके 20 हजार झंडे खरीदने के लिए कहा था। पॉलिएस्टर झंडे के बजाय जिला कांग्रेस से हम 10 हजार मुफ्त खादी के झंडे बांट रहे हैं।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो