scriptCongress MP Adhir Ranjan Chowdhury demands apology from Smriti Irani for ‘yelling Droupadi Murmu' | 'स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान, माफी मांगें', कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर को लिखा पत्र | Patrika News

'स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान, माफी मांगें', कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर को लिखा पत्र

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से राष्ट्रपति का नाम बार बार लेने के लिए माफी की मांग की है। इस मामले में उन्होंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है।

Updated: July 31, 2022 03:50:30 pm

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति पर अशोभनीय टिप्पणी की थी जिसके बाद से वो विवादों में हैं। इसके बाद से बीजेपी ने कांग्रेस व उसके नेताओं से राष्ट्रपति व देश से माफी मांगने की मांग की थी। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में जमकर कांग्रेस को लताड़ लगाई थी। अब स्मृति ईरानी के उसी भाषण पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर केन्द्रीय मंत्री से से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है।
 Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury demands apology from Smriti Irani for ‘yelling Droupadi Murmu'
Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury demands apology from Smriti Irani for ‘yelling Droupadi Murmu'
अधीर रंजन चौधरी ने क्या मांग की
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मैं ये बताना चाहूंगा कि स्मृति ईरानी द्वारा सदन में राष्ट्रपति का नाम का नाम लेना उचित नहीं था। वो राष्ट्रपति को बार-बार 'द्रौपदी मुर्मू' चिल्ला रही थीं और ये राष्ट्रपति पद की गरिमा के अनुरूप नहीं था।

उन्होंने आगे लिखा, "इसलिए मैं मांग करता हूं कि स्मृति ईरानी राष्ट्रपति का अपमान करने और उनकी गरिमा और कद को कम करने के लिए बिना शर्त माफी मांगें।"
अपनी गलती का भी किया उल्लेख
इस पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने अपनी उस गलती का भी उल्लेख किया है जिस वजह से वो विवादों में हैं। उन्होंने लिखा कि 'मेरी हिन्दी अच्छी नहीं है जिस कारण मुझसे गलती हुई और अब जानबूझकर उस मामले को फालतू में खींचा जा रहा है।

बता दें कि मीडिया से बातचीत के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपत्नी' कह दिया था जिस वजह से वो बीजेपी के निशाने पर आ गए थे। इस संबंध में उनसे माफी तक कि मांग की गई थी तब उन्होंने कहा था कि वो राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगेंगे। इस मामले को लेकर स्मृति ईरानी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच नोकझोंक भी हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

शराब पर टकराव के बीच LG का बड़ा एक्शन, एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अधिकारी निलंबितकांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का अमित शाह को जवाब, कहा- राम के नाम पर रावण की पूजा करती है सरकार...Maharashtra: पात्रा चॉल के बाद अब ईडी के रडार पर महाराष्ट्र के कई बड़े घोटाले, उद्धव ठाकरे की सरकार में हुए स्कैम के दस्तावेज मांगेVice President Election 2022 Live Updates: उपराष्ट्रपति चुनाव के वोटिंग का अंतिम दौर शुरू, हेमा मालिनी ने किया मतदानRCP सिंह पर गिरी गाज, JDU ने लगाए गंभीर आरोप, कहा - 'पार्टी में रहते करोड़ों की संपत्ति बनाई, अब दो हिसाब'BJP- Congress का ILU-ILU चल रहा, AAP विकल्प बनकर उभरा है: गुजरात में बोले अरविन्द केजरीवालPKL 2022 Auction: प्रो कबड्डी लीग में पवन सहरावत ने रचा इतिहास, बने लीग में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ीCommonwealth Games 2022: भारत की स्मृति मंधाना ने बनाया सबसे तेज अर्धशतक, 31 गेंदों में जड़े 61 रन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.