script

‘स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान, माफी मांगें’, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर को लिखा पत्र

Published: Jul 31, 2022 03:50:30 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से राष्ट्रपति का नाम बार बार लेने के लिए माफी की मांग की है। इस मामले में उन्होंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है।

Smriti Irani attacks Adhir Ranjan Chowdhury

Smriti Irani attacks Adhir Ranjan Chowdhury

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति पर अशोभनीय टिप्पणी की थी जिसके बाद से वो विवादों में हैं। इसके बाद से बीजेपी ने कांग्रेस व उसके नेताओं से राष्ट्रपति व देश से माफी मांगने की मांग की थी। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में जमकर कांग्रेस को लताड़ लगाई थी। अब स्मृति ईरानी के उसी भाषण पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर केन्द्रीय मंत्री से से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है।
अधीर रंजन चौधरी ने क्या मांग की
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “मैं ये बताना चाहूंगा कि स्मृति ईरानी द्वारा सदन में राष्ट्रपति का नाम का नाम लेना उचित नहीं था। वो राष्ट्रपति को बार-बार ‘द्रौपदी मुर्मू’ चिल्ला रही थीं और ये राष्ट्रपति पद की गरिमा के अनुरूप नहीं था।

उन्होंने आगे लिखा, “इसलिए मैं मांग करता हूं कि स्मृति ईरानी राष्ट्रपति का अपमान करने और उनकी गरिमा और कद को कम करने के लिए बिना शर्त माफी मांगें।”
https://twitter.com/ANI/status/1553626219878371328?ref_src=twsrc%5Etfw
अपनी गलती का भी किया उल्लेख
इस पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने अपनी उस गलती का भी उल्लेख किया है जिस वजह से वो विवादों में हैं। उन्होंने लिखा कि ‘मेरी हिन्दी अच्छी नहीं है जिस कारण मुझसे गलती हुई और अब जानबूझकर उस मामले को फालतू में खींचा जा रहा है।

बता दें कि मीडिया से बातचीत के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया था जिस वजह से वो बीजेपी के निशाने पर आ गए थे। इस संबंध में उनसे माफी तक कि मांग की गई थी तब उन्होंने कहा था कि वो राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगेंगे। इस मामले को लेकर स्मृति ईरानी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच नोकझोंक भी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो