scriptभाजपा और पीएम मोदी पर एक सुर में बरसे कांग्रेस सांसद, जानें ये सांसद क्या बोले | Congress MPs lashed out at BJP and PM Modi in one voice know what these MPs said | Patrika News

भाजपा और पीएम मोदी पर एक सुर में बरसे कांग्रेस सांसद, जानें ये सांसद क्या बोले

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 03:06:51 pm

इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई बड़े और नामचीन नेताओं और सांसदों ने भाजपा पर सवाल दागे। और पूछा कि, अदाणी मामले पर सरकार जेपीसी क्यों नहीं बना रही है। तो कांग्रेस के इन दिग्गज सांसदों ने भाजपा और पीएम मोदी को क्या कहा पढ़े।

congress_mp.jpg

भाजपा और पीएम मोदी पर एक सुर में बरसे कांग्रेस सांसद, जानें ये सांसद क्या बोले

लोकसभा से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निष्कासन के विरोध में सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं ने भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी। कांग्रेस सांसद व विपक्षी दल के सांसद काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे। हंगामें की वजह संसद के दोनों सदन लोकसभा और राज्यसभा क्रमशः 4 बजे और दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस समेत करीब 17 विपक्षी दलों के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास से विजय चौक तक मार्च करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। इस मार्च का नेतृत्व सोनिया गांधी ने ही किया। इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई बड़े और नामचीन नेताओं और सांसदों ने भाजपा पर सवाल दागे। और पूछा कि, अदाणी मामले पर सरकार जेपीसी क्यों नहीं बना रही है। तो कांग्रेस के इन दिग्गज सांसदों ने भाजपा और पीएम मोदी को क्या कहा पढ़े।
https://twitter.com/AHindinews/status/1640242724249935872?ref_src=twsrc%5Etfw
कोलार में दिए भाषण सूरत में दर्ज किया मामला – मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रहे हैं। इससे सत्य बाहर आएगा और लोगों को पता चलेगा कि हम यह मांग क्यों कर रहे हैं। आप जेपीसी से क्यों डर रहे हैं। आपके पास दो तिहाई बहुमत है और उसमें भी आप ही के सदस्य ज्यादा रहेंगे। इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है। राहुल गांधी के ऊपर जो मामला दर्ज किया गया वह मेरे शहर कोलार का है। आपने कोलार शहर में दिए भाषण का सूरत में मामला दर्ज किया। आपने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपको अनुकूल सरकार चाहिए थी। जिससे आप पुलिस, प्रशासन का इस्तेमाल कर राहुल गांधी को बदनाम कर सकें।
महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश – अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि, अदाणी खदान को लेकर हुए विवाद जैसे अधिक महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी से सदन में माफी मांगने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि वह ऐसा नहीं करेंगे। इसका मतलब यह है कि सदन वह जगह नहीं है जहां लोग माफी मांग सकें। अगर कोई ऐसी जगह होती जहां लोग माफी मांग सकते तो मोदी को दर्जनों बार माफी मांगनी पड़ती।
विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश – दीपेंद्र हु्ड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा ने कहा कि, कोई भी विपक्ष का नेता अगर भाजपा के भ्रष्टाचार को देश के सामने लाने की कोशिश करता है उसी विपक्ष की आवाज को जांच एजेंसी और संवैधानिक संस्थाओं द्वारा दुरुपयोग कर दबाने, कुचलने के प्रयास किए जा रहे हैं।
मोदी जी और अडानी घबराए हुए हैं – दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, संसद में हमारी मांग जेपीसी को लेकर है। ये मोदी जी और अडानी के हित में ही है। जेपीसी के माध्यम से देश को समस्याओं पर चर्चा करने का मौका मिल जाता है। सरकार जेपीसी की मांग इसलिए नहीं सुन रही क्योंकि दाल में कुछ काला है। मोदी जी और अडानी घबराए हुए हैं।
करीबी दोस्त अदाणी को बचाना चाह रहे हैं मोदी – गौरव गोगोई

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहाकि, आज यह बात हर जगह पहुंच गई है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी की सदस्यता इसलिए खत्म की है जिससे वह अपने करीबी दोस्त अदाणी को बचा सकें। हमारे दल के लोग धरना कर रहे हैं। राहुल गांधी पर आरोप लगाए गए लेकिन उनको एक बार भी सदन में बोलने नहीं दिया गया।
देश की जनता का हटाना चाहते हैं ध्यान – बी वी श्रीनिवास

कांग्रेस नेता बी वी श्रीनिवास ने कहाकि, अदाणी को बचाने के लिए यह लोग भाजपा का मुद्दा लेकर आए और जब की नीरव मोदी, मेहुल चौकसी खुद ओबीसी नहीं और जो शिकायतकर्ता है वह भी ओबीसी नहीं है। यह लोग बस देश की जनता का ध्यान हटाना चाहते हैं। यह बस दोस्ती निभाकर दोस्त को बचाना चहाते हैं।
लोकतंत्र की आवाज़ को बंद करने की चल रही है साजिश – रंजीत रंजन

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहाकि, लोकतंत्र की आवाज़ को बंद करने की साजिश चल रही है। इस लोकतंत्र की सबसे बड़ी पंचायत सदन है। आप लोकसभा से विपक्ष की आवाज़ को बंद करा रहे हैं। विपक्ष अगर घोटाले की बात न करे तो क्या करेघ् आपकी बातों में हामी भरेघ् आप राजतंत्र चाहते हैं। आज वह डरे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो