scriptOdisha Train Accident : 288 की मौत, घायलों का आंकड़ा पहुंचा 1100 के करीब, हादसे के जिम्मेदार पर गाज गिरनी तय | Coromondel Express collides with goods train in Odisha's Balasore | Patrika News

Odisha Train Accident : 288 की मौत, घायलों का आंकड़ा पहुंचा 1100 के करीब, हादसे के जिम्मेदार पर गाज गिरनी तय

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2023 06:54:41 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में 2 जून की शाम करीब साढ़े सात बजे 3 ट्रेनें आपस में टकरा गई। हादसे में 288 यात्रियों की मौत और 1100से ज्यादा जख्मी हो गए हैं। मौके पर से अब मलबा हटाने का काम जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में शनिवार को समीक्षा बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बालासोर भी पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident

Coromandel Express Train Accident : ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 288 पर पहुंच गई है। 1100 से ज्यादा यात्री जख्मी हो गए हैं। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार (2 जून) शाम हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। अधिकारी ने बताया कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई। फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैंने यह पता लगाने के लिए उच्च-स्तरीय जांच करने का आदेश दिया है कि यह दुर्घटना क्यों हुई। मुख्य कारण तक पहुंचना महत्वपूर्ण है।

288 शव बरामद, 1100 के करीब घायल

एनडीआरएफ के डीआईजी मोहसिन शाहिदी ने बताया कि अब तक 288 शव बरामद किए गए जबकि 1100 के करीब घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। ट्रैक से पटरी से उतरी ट्रेनों के बचे हुए मलबे को हटाने के प्रयास जारी हैं। मौसम काफी गर्म होने के बावजूद पूरी रात बहाली का काम जारी रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बालासोर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। इसके बाद घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे। पीएम मोदी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घायलों और उनके शोक संतप्त परिवारों से मिलने के लिए बालासोर के एक अस्पताल पहुंचे। इससे पहले प्रधानमंत्री बालासोर में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे, जहां शुक्रवार को कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई थी। पीएम मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ बालासोर में ट्रेन दुर्घटनास्थल पर स्थिति का जायजा लिया।

https://twitter.com/hashtag/OdishaTrainMishap?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1664640617245188105?ref_src=twsrc%5Etfw

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो