scriptबढ़ते कोरोना मामलों के बीच AIIMS निदेशक ने किया आगाह, सतर्क रहें वर्ना तीसरी लहर दूर नहीं | corona third wave, aiims director randeep guleria warn due to festival | Patrika News
राष्ट्रीय

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच AIIMS निदेशक ने किया आगाह, सतर्क रहें वर्ना तीसरी लहर दूर नहीं

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों को अगाह किया है। उनका कहना है कि त्योहारों को देखते हुए अगले 6 से 8 सप्ताह अधिक सावधान रहने की जरूरत है। अगर त्योहारों के सीजन में कोरोना को लेकर लापरवाही हुई तो तीसरी लहर दूर नहीं है।

नई दिल्लीOct 01, 2021 / 08:19 pm

Nitin Singh

corona third wave, aiims director randeep guleria warn due to festival

corona third wave, aiims director randeep guleria warn due to festival

नई दिल्ली। दो दिनों की गिरावट के बाद देश में कोरोना मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। इसके चलते एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों को अगाह किया है। रणदीप गुलेरिया का कहना है कि कोरोना महामारी के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। वहीं भारत में त्योहारों का सीजन भी शुरू हो रहा है। नवरात्रि, दशहरा, दिवाली, छठ और क्रिसमस जैसे त्योहार में हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। इस दौरान हमें कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।
कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे सकती है लापरवाही

एम्स निदेशक का कहना है कि भारत में त्योहारों पर बाजारों में भीड़भाड़ रहती है। वहीं लोग एकट्ठा होकर हर त्योहार को मनाते हैं। वहीं इस बार कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए हमें 6 से 8 सप्ताह अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। जरा सी लापरवाही देश में कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे सकती है।
सक्रिय मामले 2 लाख 75 हजार

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते दिन देश में कोरोना के 26,727 नए मामले सामने आए और 277 मरीजों की मौत हो गई। अच्छी बात यह है कि 24 घंटों में देशभर में कोरोना संक्रमण से 28,246 लोग ठीक भी हुए हैं, इसके साथ ही कोरोना को हराकर स्वास्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या 3,30,43,144 हो गई है। वहीं कोरोना के एक्विट मामलों की संख्या 2 लाख 75 हजार है।
यह भी पढ़ें

बीते 24 घंटे में कोरोना के करीब 27 हजार नए मामले

अगर देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की बात करें तो देश में अब तक 89 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में देश भर में 64.40 लाख से ज्यादा डोज दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 64 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली डोज और 23 करोड़ से अधिक लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है।

Home / National News / बढ़ते कोरोना मामलों के बीच AIIMS निदेशक ने किया आगाह, सतर्क रहें वर्ना तीसरी लहर दूर नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो