scriptCorona Vaccination In India: जानिए कौन है अरुण रॉय जिनको लगा 100 करोड़वां टीका, उनको किस बात का है अफसोस | Corona Vaccination In India Know who is Arun Roy who got 100 croreth vaccine | Patrika News

Corona Vaccination In India: जानिए कौन है अरुण रॉय जिनको लगा 100 करोड़वां टीका, उनको किस बात का है अफसोस

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2021 02:50:23 pm

Corona Vaccination In India देशभर में वैक्सीनेशन का नया कीर्तिमान बनाने के बाद जश्न का माहौल है। वहीं उस शख्स की भी खूब चर्चा हो रही है जिसने कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगवाया है। दिल्ली के अरुण रॉय ने गुरुवार को इस ऐतिहासिक पल में अपना नाम दर्ज कर लिया है। उन्हें 100 करोड़वां टीका लगा

Arun Roy Who got 100 coreth Corona Vaccine
नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जंग में देश ने टीकाकरण ( Corona Vaccination In India ) नया मुकाम हासिल किया है। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ वैक्सीन के आंकडे़ को पार लिया। इसके आंकड़े के बाद ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी भारत की जमकर प्रशंसा हो रही है।
देशभर में वैक्सीनेशन का नया कीर्तिमान बनाने के बाद जश्न का माहौल है। वहीं उस शख्स की भी खूब चर्चा हो रही है जिसने कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगवाया है। दिल्ली के अरुण रॉय ( Arun Roy ) ने गुरुवार को इस ऐतिहासिक पल में अपना नाम दर्ज कर लिया है। उन्हें 100 करोड़वां टीका लगा है।
यह भी पढ़ेँः Covid-19 Vaccination: देश ने रचा इतिहास, वैक्सीन की 100 करोड़ डोज का आंकड़ा पार, PM Modi बोले- ये भारत के विज्ञान की जीत

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगाया गया। यह टीका अरुण रॉय को लगा। अरुण मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले हैं और दिव्यांग हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से वह दिल्ली में ही रह रहे हैं।
इस बात का अफसोस
अरुण राय बताते हैं मुझे बहुथ खुशी है कि मैंने वैक्सीन लगवाई और वो भी ऐतिहासिक मौके पर, लेकिन इस दौरान एक बात का अफसोस भी है कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी नहीं ले पाया।
अरुण रॉय ने बताया कि जब वे दिल्ली आए थे, तब देश में 70 करोड़वां टीका लगा था। ऐसे में उन्होंने तय कर लिया था कि वे 100 करोड़वां टीका लगवाएंगे।

रॉय दिल्ली में अपने दोस्त के पास आए थे। तो उनके दोस्त ने उनसे टीके के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा। इसके बाद अरुण राय ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रजिस्ट्रेशन करवा लिया।
जब उन्होंने 100 करोड़वां टीका लगवाया तो पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने उसने पूछा कि उन्होंने अभी तक वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई।

इस पर अरुण रॉय ने बताया कि उन्हें वैक्सीन को लेकर भ्रम था, लेकिन जब देश के 70 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगी तो उन्होंने भी वैक्सीन लगवाने का फैसला किया।
देश में पहली वैक्सीन 16 जनवरी 2021 को दी गई थी। ये टीका दिल्ली के ही सफाईकर्मी मनीष कुमार को लगाया गया था। 21 अक्टूबर 2021 को यानी 279 दिन में भारत ने 100 करोड़ डोज का ये मील का पत्थर हासिल कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो