script

दिल्ली में कोरोना के मामले: CM केजरीवाल आज Covid की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2023 07:54:52 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र शासित प्रदेश की कोविड तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को एक बैठक करेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सरकार राजधानी शहर में कोरोना स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है।

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

देशभर में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामले में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे है। इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी राज्यों को दिशा निर्देश जारी कर चुके है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना केस में बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र शासित प्रदेश की कोविड तैयारियों की समीक्षा के लिए आज एक बैठक करने जा रहे है। सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में मॉक ड्रिल के परिणाम बैठक में प्रस्तुत किए जाएंगे, साथ ही इस बात की जानकारी भी दी जाएगी कि अन्य राज्य स्थिति को कैसे संभाल रहे हैं।

मरीजों की संख्या हुई 300


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सरकार राजधानी शहर में कोविड़-19 स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है। भारद्वाज ने जनता को आश्वस्त किया कि घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम बनी हुई है। हालांकि, पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार 13.89 फीसदी की सकारात्मक दर के साथ मामलों की संख्या लगभग 300 हो गई है। दो सीओवीआईडी से संबंधित मौतों की भी सूचना मिली थी।

 

यह भी पढ़ें

केजरीवाल का L

G पर निशाना, लगाया फ्री बिजली बंद कराने की साजिश का आरोप

 

कोविड़ नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे है उपाए


स्वास्थ्य मंत्री सौरभ ने कई स्वास्थ्य अधिकारियों, महामारी विज्ञानियों, वायरोलॉजिस्ट, जीनोम अनुक्रमण विशेषज्ञों और सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों के साथ बैठक की। बैठक का उद्देश्य वर्तमान स्थिति और वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा करना था।

 

यह भी पढ़ें

सुकेश चंद्रशेखर का दिल्ली CM पर बड़ा आरोप, लिखा- केजरीवाल ने फोन पर की थी बात, लिए थे 50 करोड़ रुपए

 

जनता को घबराने की जरूरत नहीं


बढ़ती सकारात्मकता दर के बावजूद, सरकार ने कम संख्या में परीक्षण किए जाने का हवाला देते हुए जनता से घबराने की अपील नहीं की है। स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि वे वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं और जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सुविधा प्रदान कर रहे हैं। अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे लक्षण वाले व्यक्तियों के लिए कोरोनोवायरस परीक्षण की सलाह दें और अस्पतालों में आने वाले लोगों को मास्क पहनना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो