scriptCoronavirus In India 30 Percent New Cases Increased In 24 Hours 17336 Highest last 4 Months | देश में कोरोना की सुपर स्पीड, 24 घंटे में 30 फीसदी नए मामलों में उछाल, चार महीने बाद फिर डरा रहा वायरस | Patrika News

देश में कोरोना की सुपर स्पीड, 24 घंटे में 30 फीसदी नए मामलों में उछाल, चार महीने बाद फिर डरा रहा वायरस

देश में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। कोविड की सुपर स्पीड ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की चिंता बढ़ा दी है। चार महीने में देश में कोरोना के डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। जो चौथी लहर की आशंका को हवा दे रहे है।

नई दिल्ली

Published: June 24, 2022 10:49:55 am

देश में कोरोना वायरस का चौथी लहर ने अपना असर दिखाना शुरू तो नहीं कर दिया। दरअसल जून के अंतिम सप्ताह में भारत में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही चौथी लहर की आशंका भी जताई गई थी। ताजा आंकड़ों को देखकर तो यही लग रहा है कि करोना के नए मामलों ने सुपर स्पीड पकड़ ली है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, बीते 24 घंटे में कोविड के ताजा मामलों में 30 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। पिछले 24 घंटों में पूरे देश में 17,336 नए मामले सामने आए हैं। इस आंकड़े ने एक बार फिर केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है।
Coronavirus In India 30 Percent New Cases Increased In 24 Hours 17336 Highest last 4 Months
Coronavirus In India 30 Percent New Cases Increased In 24 Hours 17336 Highest last 4 Months
चार महीने बाद डरावनी रफ्तार
देशभर में कोरोना के मामलों में चार महीने में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 17000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। डेली बेसिस की बात करें तो एक दिन पहले की तुलना में कोविड19 के मामलों में 30 फीसदी से ज्यादा उछाल है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,33,62,294 हो गई है। देश में एक्टिव केस की तादाद भी बढ़कर 90 हजार के और करीब पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें

लॉन्ग कोविड के शिकार हो रहे 46 फीसदी बच्चे, संक्रमण के बाद भी लंबे समय तक पीछा नहीं छोड़ रहा वायरस

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमण के 17336 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 13 संक्रमितों की मौत भी हुई है। वहीं देश में अबतक कुल 42749056 मरीज कोरोना वायरस से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

देश में अब तक कुल 524954 लोग कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि, 1,96,77,33,217 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।
1.21 फीसदी हुआ डेथ रेट
कोविड-19 के चलते डेथ रेट 1.21 फीसदी पहुंच गया है, जबकि एक्टिव मामले कुल संक्रमण का 0.20 फीसदी हैं। वहीं रिकवरी रेट 98.59 फीसदी है।

इन राज्यों ने बढ़ाई मुश्किल
देश में तीन राज्यों ने सबसे ज्यादा चिंता बढ़ाई है। इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। जबकि दूसरे नंबर पर केरल और इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ने भी चिंता बढ़ाई।
महाराष्ट्र और दिल्ली में बुरा हाल
देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस के 1233 मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान एक भी डेथ नहीं हुई है। दिल्ली में एक्टिव केस 5755 हो गए हैं।

वहीं महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 4989 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या 24867 हो गई है। कोरोना के चलते एक मौत हुई है।

यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन वैरिएंट्स के आंकड़े ने चौंकाया, फिर पैर पसार रहा corona

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को फिर लगा तगड़ा झटका, अब ठाणे नगर निगम के 67 में से 66 पार्षद शिंदे खेमे में हुए शामिलउदयपुर के बाद अब करौली में बवाल, दो समुदायों ने एक दूसरे पर कर दिया हमला, बाजार बंद, भारी पुलिस तैनातBhagwant Mann Marriage Live Updates: भगवंत मान की दुल्हन बनी गुरप्रीत कौर, सामने आई शादी की तस्वीरED के एक्शन से घबराए Vivo निदेशक देश छोड़कर भागे, जांच से तिलमिलाया चीनआजम खान का अजीबोगरीब बयान, ईडी बुलाए या सीडी, जाएंगे पर कुछ नहीं बताएंगेKaali Poster Controversy: फिल्म मेकर लीना ने छेड़ा नया विवाद, अब 'शिव-पार्वती' को सिगरेट पीते दिखायामैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती...' देवी मां काली विवाद पर महुआ मोइत्रा का ट्वीट- दर्ज कर लो FIR, अदालत में मिलूंगीMaharashtra News: महाराष्ट्र में कोरोना के सब वैरिएंट BA.4 और BA.5 मामले बढ़ने के बाद एक्शन मोड़ में प्रशासन, पुणे में 9 और अस्पताल शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.