scriptCoronavirus In India Delhi Maharashtra And West Bengal New Cases And Positivity Rate Increasing | फिर पैर पसार रहा कोरोना वायरस! डराने वाला है तीन राज्यों का ताजा ट्रेंड | Patrika News

फिर पैर पसार रहा कोरोना वायरस! डराने वाला है तीन राज्यों का ताजा ट्रेंड

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। बीते कुछ दिनों में एक बार नए मामलों और पॉजिटिविटी रेट ने खतरे की घंटी बजा दी है। खास तौर पर कुछ राज्यों में तो फिर बढ़ने लगा है। कुछ राज्यों ने केंद्र की भी चिंता बढ़ा दी है।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2022 12:09:43 pm

कोरोना वायरस से जंग अब भी जारी है। देश में बीते कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। यही नहीं कुछ राज्यों में तो आंकड़े भी डराने वाले ही सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि राज्य के साथ-साथ अब केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 20,409 नए केस सामने आए हैं, जबकि कोरोना महामारी के चलते 32 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। लेकिन तीन राज्यों का आंकड़ा और भी डराने वाला है। क्योंकि यहां नए मामलों में बढ़ोतरी के साथ-साथ पॉजिटिविटी रेट भी चिंता बढ़ाने वाला है।
Coronavirus In India Delhi Maharashtra And West Bengal New Cases And Positivity Rate Increasing
Coronavirus In India Delhi Maharashtra And West Bengal New Cases And Positivity Rate Increasing
देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की बात करें तो ये आंकड़ा 1,43,988 तक पहुंच गया है। हालांकि, पिछले 24 घंटे में 2,335 एक्टिव केस कम हुए हैं। लेकिन इसके बाद भी कुछ राज्यों के आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

इनमें दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, महाराष्ट्र प्रमुख रूप से शामिल हैं। इन सभी राज्यों में रोजाना सामने आने वाले ऐसे राज्य हैं, जहां हर रोज 1000 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

CoWIN का बढ़ेगा दायरा, अब कोरोना के अलावा पोलियो, हेपेटाइटिस जैसी रूटीन वैक्सीन की बुकिंग की तैयारी में सरकार

इन राज्यों में नए मामलों ने डराया
बीते 24 घंटे की बात करें तो जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामलों ने डराया है उनमें पहले नंबर पर महाराष्ट्र है। यहां 2203 कोविड-19 के मामले मिले हैं।

इसी तरह दूसरे नंबर दक्षिण राज्य कर्नाटक है। यहां पर 1889 नए केस सामने आए हैं, जबकि केरल में 1837, तमिलनाडु में 1712 और पश्चिम बंगाल में 1495 केस मिले हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी बीते 24 घंटे में 1128 केस सामने आए हैं।
पॉजिटिविटी रेट में ये राज्य आगे
कोरोना संक्रमण से जुड़े पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो पश्चिम बंगाल और दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट सबसे ज्यादा है। देश में फिलहाल कोविड-19 का पॉजिटिविटी रेट 5.12 प्रतिशत हो गया है।

वहीं पश्चिम बंगाल के पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यहां 10.42 फीसदी हो गया है। इससे पहले बुधवार को यह 8.55 प्रतिशत था। यहां पिछले 24 घंटे में 7 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। पश्चिम बंगाल में एक्टिव केस 19,143 हो गए हैं।
इसके बाद दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.56 फीसदी पर पहुंच गया है। हालांकि, यहां पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई। लेकिन पॉजिटिविटी का रेट डराने वाला है।

खास बात यह है कि राजधानी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट लगातार 6वें दिन 5 फीसदी से ऊपर बना हुआ है। इससे पहले 15 जून को राजधानी में कोरोना के 1375 केस मिले थे। तब पॉजिटिविटी रेट 7.01 प्रतिशत था।

गुजरात में 5 महीने डरा रहा कोराना का ताजा आंकड़ा
गुजरात में भी पांच महीने बाद कोरोना का ताजा आंकड़ा डराने वाला है। यहां 1000 से ज्यादा केस डिटेक्ट किए गए हैं। गुरुवार को कोरोना के 1101 केस सामने आए हैं। अब तक गुजरात में 1252089 केस मिल चुके हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से एक जान गई है।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक : कोविड के एक्टिव मामले 9 हजार के पार

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सोशल मीडिया पर भी लगाम, प्रतिबंध के बाद अब PFI का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंदजम्मू-कश्मीर: उधमपुर धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के NIA की टीम रवाना, आतंकी साजिश की आशंका'हिम्मत हैं तो बिहार में RSS पर बैन लगाकर दिखाए', संघ पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर गिरिराज सिंह ने लालू यादव को दी चुनौतीआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातIND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ीHoroscope Today 29 September: कैसा रहेगा आपके लिए नवरात्रि का चौथा दिन, पढ़ें आज का राशिफलNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्कर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.