script

कोरोना केस कम होने के बाद भी देश में सबसे ज्यादा डरा रहा दिल्ली, जानिए मौत के मामलों में किस राज्य ने बढ़ाई चिंता

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2022 12:08:27 pm

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। भले ही कुछ राज्यों में मामलों में कमी देखने को मिल रही हो, लेकिन अब भी कोविड के ग्राफ ने चिंता बढ़ा रखी है। देश में कोरोना के नए मामलों में राजधानी दिल्ली सबसे आगे बना हुआ है।

Coronavirus In India Highest Number Of New Cases In Delhi And Deaths In Kerala

Coronavirus In India Highest Number Of New Cases In Delhi And Deaths In Kerala

कोरोना वायरस का खतरा अब भी बना हुआ है। देश के कई राज्यों में नए मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में बीते दिन नए मामलों में कमी दर्ज की गई है, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली देश में कोरोना के नए मामलों में सबसे आगे बना हुआ है। वहीं कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़े ने भी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना मामलों में 26 फीसदी जबकि कोविड से होने वाली मौत मामले में 44 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते दिन कोरोना के 2897 नए केस, जबकि 54 मौतें दर्ज की गई हैं। हालांकि मौत के इन आंकड़ों में करीब 90 मामले अकेले एक ही राज्य से दर्ज किए गए हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में 0.61 प्रतिशत जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 0.74 फीसदी तक पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में 2908 लोग कोरोना से रिकवर हुए है, जिसके बाद ठीक होने वालों की संख्या 4 करोड़ 55 लाख के पास पहुंच गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 5 लाख 24 हजार के पास पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें – चीन में कोरोना से हाहाकार, अब तो घर से निकलने, सामान की डिलीवरी लेने पर भी रोक

कोरोना वायरस के नए मामलों में राजधानी दिल्ली अब भी अव्वल बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को 970 नए केस और एक मौत दर्ज दी गई, जबकि पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.34 फीसदी रह गया है। यानी यहां पॉजिटिविटी रेट में भी गिराटव दर्ज की गई है। हालांकि यहां बीते 24 घंटे में रोजाना आने वाले केसों में गिरावट जरूर दर्ज की गई है। रोजाना मामले 1000 से कम आए हैं, लेकिन अब भी सबसे ज्यादा केस दिल्ली से ही सामने आ रहे हैं।

केरल में मौत का आंकड़ा डराने वाला
एक तरफ दिल्ली कोविड के नए मामलों में सबसे आगे हैं तो वहीं केरल में कोरोना से होने वाले मौत के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। कोविड से मरने वालों की कुल संख्या 54 है, जिसमें से 48 सिर्फ केरल से ही दर्ज किए गए हैं। यानी करीब 90 फीसदी मौते अकेले केरल राज्य से हो रही हैं।

इसके अलावा दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में एक-एक मौत दर्ज की गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना से कुल मौत के आंकड़े में महाराष्ट्र 1,47,849, केरल में 69,325, दिल्ली में 26,183, उत्तर प्रदेश में 23,511 हो गए हैं।

यह भी पढ़ें – कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच Indian Railways का बड़ा फैसला, रेल यात्रा में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

ट्रेंडिंग वीडियो