scriptcoronavirus updates 1007 new cases recorded in last 24 hours | Corona Update: फिर से फैल रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले 1000 से ज्यादा संक्रमित | Patrika News

Corona Update: फिर से फैल रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले 1000 से ज्यादा संक्रमित

Corona Virus updates : भारत में पिछले एक हफ्ते से कोविड के मामलों में हल्की बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो, एक हजार से ज्यादा मामले सामने हैं जो कि सरकार समेत आम लोगों की भी चिंता बढ़ा रहा है।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2022 10:50:44 am

Corona virus updates : महामारी कोरोना वायरस एक बार फिर धीरे धीरे अपना पैर पसार रहा है। इसी बीच दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट एसई कोविड वैरिएंट (XE Covid variant) का खौफ है। भारत में कोविड़—19 के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। भारत में बीते एक हफ्ते से कोविड के मामलों में हल्की बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो, देश में एक हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए है। बढ़ते आंकड़ों की वजह से सरकार के साथ आम लोग भी काफी चिंतित है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो ताजा आंकड़े जारी किए गए हैं उसके अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1007 नए मामले सामने आए हैं।

Corona Virus updates
Corona Virus updates

24 घंटों में 1007 नए केस
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़े जारी किए गए हैं। भारत में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 1007 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,39,0836 हो गई। वहीं, कोविड-19 से 818 और मरीज मुक्त हो चुके हैं। इसके बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 11,058 रह गई है।

संक्रमण दर 0.03 प्रतिशत
इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.03 प्रतिशत है। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट 0.23 फीसदी और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 0.25 फीसदी है।

यह भी पढ़ें

नोएडा- गाजियाबाद में कोरोना के केस बढ़ते ही वाराणसी अलर्ट मोड में





लग चुके है 186.22 करोड डोज
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने बताया है कि देश में बुधवार को कोरोना के लिए 4,34,877 सैंपल टेस्ट किए गए। अब तक कुल 83,08,10,157 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। अभी तक वैक्सीन के 186.22 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें

बच्चों को कोविड वैक्सीन लगवाने से पहले ना खाने दें ये दो चीजें, साइड इफेक्ट का बढ़ सकता है खतरा





नए वेरिएंट XE को लेकर चिंता
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अधिकारियों को कोरोना के नए वेरिएंट XE को लेकर निगरानी और सतर्कता और बढ़ाने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने वेरिएंट के खतरे को लेकर अभी हाल ही में देश के प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक दवाओं और औषधियों की उपलब्धता की लगातार समीक्षा करने को कहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.