script

फिर बेकाबू हो रहा कोरोना, टूटा 6 महीने का रिकॉर्ड, दिल्ली में चल रही मंत्री की अर्जेंट मीटिंग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2023 02:08:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Covid Update India: कोरोना फिर बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3016 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। यह आकंड़ा पिछले 6 महीनों में सबसे ज्यादा है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री ने एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है, जो इस समय चल रही है।

corona.jpg

Covid Update India 3016 New Cases Recorded in Last 24 hours minister call Meeting

Covid Update India: कोरोना का खतरा फिर तेजी से बढ़ रहा है। केरल, महाराष्ट्र के साथ-साथ देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना के नए मामले इतने मिले, जितने पिछले 6 महीनों में नहीं मिले थे। कोरोना की तेज रफ्तार से सरकार के साथ-साथ प्रशासन भी चिंता में है। इसे लेकर केंद्र की ओर से एडवाइजरी पहले ही जारी की जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड के खतरों और बचाव के तरीकों पर समीक्षा बैठक कर चुके हैं। जिसमें जीनोम सिक्वेसिंग पर जोर देने की बात कही गई है। इधर कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए आज राजधानी दिल्ली में एक इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है। मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ अन्य वरीय स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। मीटिंग के बाद आगे की स्थिति पर दिशानिर्देश जारी किया जा सकता है। बात राजधानी दिल्ली की करें तो यहां भी 6 महीने बाद कोरोना के नए मामले 300 के पार पहुंच गई है।


बीते 24 घंटों में कोरोना के 3016 नए मामले मिले-
बात बीते 24 घंटों की करें तो इस दौरान भारत में कोरोना के 3,016 नए मामले सामने आए हैं। 1,396 लोग ठीक भी हुए। इस दौरान 14 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई। डेली रिपोर्ट के हिसाब के देंखे तो यह बीते 6 महीनों में सबसे अधिक मरीज मिलने का आंकड़ा है। इससे पहले गांधी जयंती वाले 2 अक्टूबर को देश में कोरोना के 3375 मामले दर्ज किए गए थे। 24 घंटे में मिले कोरोना के 1396 नए मामले के साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामले13,509 हो गए है।


दिल्ली में मंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग-
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ बैठक बुलाई है। मीटिंग दोपहर बाद शुरू हुई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, ऑक्सीजन व जांच के नोडल अधिकारी व LNJP समेत कई अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक मौजूद है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दिल्ली में इस समय 806 एक्टिव केस-

राष्ट्रीय राजधानी शहर की सकारात्मकता दर बढ़कर 13.79 प्रतिशत हो गई है। सक्रिय मामलों की संख्या 806 है, जिनमें से 452 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 163 रोगियों के ठीक होने के साथ, अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 19,82,029 हो गई है, जबकि दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 20,09,361 है और शहर में मरने वालों की संख्या 26,526 हो गई है।


आज स्वास्थ्य मंत्री कल CM करेंगे कोरोना पर बैठक-


कोरोना पर बुलाई गई बैठक के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज 12 बजे एक आपात बैठक बुलाई गई है जिसमें कोरोना को लेकर तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अभी तक, किसी भी प्रतिबंध को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।


यूपी के डिप्टी सीएम बोले- आगरा, गाजियाबाद, लखनऊ व नोएडा से आ रहे ज्यादा केस-

इधर कोरोना के बढ़ते मामलों पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोरोना को लेकर पूरी तैयारी है, कोई गंभीर बात नहीं है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कोरोना के मामले जब बढ़ते हैं तब आगरा, गाजियाबाद, लखनऊ व नोएडा से ज्यादा केस आते हैं लेकिन वहां सतर्कता बरती जा रही है और स्थिति नियंत्रण में है।

ट्रेंडिंग वीडियो