scriptShocking Video: चॉकलेट सिरप के बाद अब मशहूर रेस्तरां के सांभर में मिला ‘मरा हुआ चूहा’, प्रशासन में मचा हड़कंप | Customer Finds Dead Rat In Sambar At Ahmedabad Eatery, see Shocking video | Patrika News
राष्ट्रीय

Shocking Video: चॉकलेट सिरप के बाद अब मशहूर रेस्तरां के सांभर में मिला ‘मरा हुआ चूहा’, प्रशासन में मचा हड़कंप

Shocking Video: अहमदाबाद के एक मशहूर रेस्तरां में परोसे गए खाने में मरा हुआ चूहा मिला। निकोल के देवी डोसा रेस्तरां में एक ग्राहक ने बताया कि उसे परोसे गए सांभर में एक मरा हुआ चूहा निकला।

अहमदाबादJun 21, 2024 / 12:50 pm

Shaitan Prajapat

Shocking Video: बीते कुछ दिनों से देशभर से लोगों की सेहद से खिलवाड़ से संबंधित मामले सामने आ रहे है। इसी कड़ी में अब गुजरात के अहमदाबाद शहर से एक नया मामला प्रकाश में आया है। अहमदाबाद के एक मशहूर रेस्तरां में परोसे गए खाने में मरा हुआ चूहा मिला। निकोल के देवी डोसा रेस्तरां में एक ग्राहक ने बताया कि उसे परोसे गए सांभर में एक मरा हुआ चूहा निकला। रेस्तरां के कर्मचारियों को तुरंत सूचित करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने से निराश ग्राहक ने अहमदाबाद नगर निगम (AMC) को सूचित किया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने रेस्तरां के मालिक अल्पेश केवड़िया को गंभीर स्वास्थ्य और स्वच्छता उल्लंघनों का हवाला देते हुए एक नोटिस जारी किया। खबरों के अनुसार अधिकारियों ने रेस्तरां को सील कर दिया है।

प्रशासन ने रेस्तरां को ​कर दिया सील

स्वास्थ्य विभाग के नोटिस के मुताबिक, रेस्तरां की स्वच्छता के बारे में परेशान करने वाली बातें सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, रसोई का स्थान खुला था, जहां सड़क किनारे के जानवर आसानी से घुस सकते थे। इससे खाद्य सुरक्षा को गंभीर खतरा था। अधिकारियों ने भोजन को असुरक्षित घोषित कर दिया और परिसर को सील कर दिया।

मालिक पर आगे की कार्रवाई जारी

अधिकारियों के अनुसार, मालिक से आगे की कार्रवाई और दंड से बचने के लिए तुरंत समस्याओं को ठीक करने के लिए भी कहा गया है। अधिकारियों ने ग्राहकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए सख्त स्वच्छता मानकों को बनाए रखने के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

सोशल मीडिया पर लोग जमकर दे रहे प्रतिक्रियाएं

पीड़ित ने इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो पर कई यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। एक यूजर ने लिखा, हमेशा थोड़ी महंगी जगहों को प्राथमिकता दें। एक अन्य ने लिखा, आजकल गुजरात में स्वास्थ्य के लिए क्या हो रहा है। कृपया मैं खाद्य एवं औषधि विभाग से अनुरोध करता हूं कि वे पैसे न लें और ऐसे होटलों को मंजूरी न दें। एक व्यक्ति ने साझा किया, इन दिनों ऐसी घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं। हर दिन 2/3 जगहें ऐसी ही होती हैं। एक ने लिखा, होटल को सील कर दें।

जानिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने क्या कहा

मीडिया से बात करते हुए अहमदाबाद नगर निगम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी भाविन जोशी ने कहा, मैं अहमदाबाद निगम के सभी व्यवसाय संचालकों से अपील करता हूं कि वे ग्राहकों को दिए जाने वाले भोजन के साथ बहुत सावधान रहें ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

चॉकलेट सिरप की सीलबंद में मिला मरा हुआ चूहा

हाल ही में एक और परेशान करने वाली घटना सामने आई जब एक परिवार को हर्षे के चॉकलेट सिरप की सीलबंद बोतल में एक मरा हुआ चूहा मिला। परिवार ने अपने भयावह अनुभव को साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया, जिसने जल्द ही व्यापक ध्यान आकर्षित किया। उनके सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, सिरप पीने वाले परिवार के तीन सदस्यों को तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा

जांच के बाद सच हुई बड़ी आशंका

परिवार का संदेह तब पैदा हुआ जब उन्होंने देखा कि चॉकलेट सिरप में असामान्य रूप से गाढ़ापन था। सिरप को डिस्पोजेबल कप में डालने और उसे धोने के बाद, करीब से जाँच करने पर उनकी सबसे बड़ी आशंकाएँ सच साबित हुईं। उन्होंने पाया कि अंदर एक मरा हुआ चूहा था। तत्काल कार्रवाई न किए जाने से निराश परिवार ने अपना दुखद अनुभव साझा किया। जवाब में हर्षे ने उन्हें समस्या को तुरंत हल करने के लिए सीधे कंपनी से संपर्क करने का आग्रह किया।

Hindi News/ National News / Shocking Video: चॉकलेट सिरप के बाद अब मशहूर रेस्तरां के सांभर में मिला ‘मरा हुआ चूहा’, प्रशासन में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो