scriptDeaths in Kallakurichi liquor incident: माता, पिता को खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगी स्टालिन सरकार | Patrika News
राष्ट्रीय

Deaths in Kallakurichi liquor incident: माता, पिता को खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगी स्टालिन सरकार

Deaths in Kallakurichi liquor incident: इस मामले में अब तक 47 से अधिक मौत हो गई है और 150 से अधिक लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस ने इस प्रकरण में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल ​भेज दिया है।

चेन्नईJun 22, 2024 / 07:03 am

Anand Mani Tripathi

Deaths in Kallakurichi liquor incident: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि सरकार शराब त्रासदी में माता या पिता को खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्च सरकार उठाएगी। सरकार उन बच्चों के बैंक खातों में 5 लाख रुपए जमा करेगी, जिन्होंने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है। यह राशि उनको 18 वर्ष की आयु होने पर ब्याज के साथ दी जाएगी।
उन्होंने कहा इसके अलावा व्यस्क होने तक हर महीने 5000 रुपए की राशि दी जाएगी। जिस बच्चे ने अपने माता-पिता में से किसी एक को खो दिया है, उसे 3 लाख रुपए दिए जाएंगे और यह राशि उसके 18 साल का होने पर ब्याज सहित दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इन बच्चों को उनकी पसंद के छात्रावासों में भर्ती कराया जाएगा।
इस मामले में अब तक 47 से अधिक मौत हो गई है और 150 से अधिक लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस ने इस प्रकरण में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल ​भेज दिया है। यहां से इन तीनों को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Hindi News/ National News / Deaths in Kallakurichi liquor incident: माता, पिता को खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएगी स्टालिन सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो