scriptबच्चों को ढूंढने के लिए तीन पुलिसवालों ने किया दिन-रात एक, 4 महीने में ढूंढे 95 लापता बच्चे | Delhi: 3 cops traces 95 missing kids in 4 months | Patrika News

बच्चों को ढूंढने के लिए तीन पुलिसवालों ने किया दिन-रात एक, 4 महीने में ढूंढे 95 लापता बच्चे

Published: Mar 11, 2017 09:27:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

तीन पुलिसवालों की एक टीम ने सिर्फ चार महीनो में 95 लापता बच्चों को ढूंढने में सफलता हासिल की है। टीम पुलिसवालों की टीम में दो सब इंस्पेक्टर आैर एक एसएचआे हैं।

रोहिणी के विजय विहार इलाके से हर साल करीब दो सौ बच्चे गायब हो जाते हैं। पूरे दिल्ली में इससे खराब रिकाॅर्ड आपको कहीं नहीं मिलेगा। हालांकि अब तीन पुलिसवालों की एक टीम ने सिर्फ चार महीनो में 95 लापता बच्चों को ढूंढने में सफलता हासिल की है। टीम पुलिसवालों की टीम में दो सब इंस्पेक्टर आैर एक एसएचआे हैं। 


टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस टीम को पिछले साल जून में लापता हाे रहे बच्चों के केस को ट्रैक करने के लिए कहा गया था। टीम ने दिसंबर में अपना काम शुरू किया आैर पिछले चार महीनो में 95 बच्चों को ढूंढ निकाला। टीम ने बुराड़ी से शुक्रवार को एक बच्ची को ढूंढा है जो कि पिछले छह सालों से लापता थी। 



टीम में सब इंस्पेक्टर दिव्या आैर अनुज ने इन बच्चों को खोज निकालने में अहम भूमिका निभार्इ है। दोनों दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रह चुके हैं। साथ ही वे विजय नगर के आसपास ही रह चुके हैं। एेसे में दोनों इस इलाके को बेहतर ढंग से जानते हैं। दोनों ने एक साल पहले ही पुलिस फाेर्स ज्वाइन की है। 



पीड़ितों के परिवारवालों से पूछताछ करने से लेकर छापे मारने तक टीम ने कड़ी मेहनत की तब जाकर ये टीम बच्चों को ढूंढ सकी। टीम का कहना है कि एक परिवार को दोबारा एक करना काफी अच्छा लगता है। इन इलाकों में किसी को ढूंढना काफी मुश्किल है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो