scriptदिल्ली को मिले नए मंत्री, सौरभ-आतिशी ने ली मंत्रिपद की शपथ, जानिए दोनों को मिले कौन-कौन से विभाग | Delhi: Aam Aadmi Party leaders Saurabh Bhardwaj and Atishi take oath as ministers | Patrika News

दिल्ली को मिले नए मंत्री, सौरभ-आतिशी ने ली मंत्रिपद की शपथ, जानिए दोनों को मिले कौन-कौन से विभाग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2023 04:45:19 pm

दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने 28 फरवरी को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद आज आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने मंत्री के तौर पर शपथ लिया है।

delhi-aam-aadmi-party-leaders-saurabh-bhardwaj-and-atishi-take-oath-as-ministers.gif

Delhi: Aam Aadmi Party leaders Saurabh Bhardwaj and Atishi take oath as ministers

दिल्ली की आम आदमी पार्टी वाली सरकार में आज दो नए मंत्री शामिल हो गए हैं। सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने राजभवन पहुंचकर मंत्री पद की शपथ ली। पहले सौरक्ष भारद्वाज और उसके बाद आतिशी ने मंत्री पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई मंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। शपथ लेने के साथ ही दोनों मंत्रियों को उनके विभाग भी बांट दिए गए हैं। आतिशी शिक्षा, पडब्ल्यूडी, ऊर्जा और टूरिजम विभाग तो सौरभ भारद्वाज को हेल्थ, अरबन डेवलपम, जल और इंडस्ट्री विभाग दिए गए हैं।
कथित शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया और हवाला केस में सत्येंद्र जैन जेल में बंद हैं। उनके इस्तीफे के बाद खाली हुई जगहों पर इन दोनों नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है।
 

कालकाजी सीट से विधायक हैं आतिशी
अतिशी साल 2020 के विधानसभा चुनाव में कालकाजी विधानसभा से चुनाव जीतकर आम आदमी पार्टी से विधायक हैं। इससे पहले 2019 में आतिशी ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के गौतम गंभीर के खिलाफ लोकसभा का चुनाव भी लड़ी थी, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केजरीवाल सरकार में आतिशी ने एजुकेशन पॉलिसी तैयार करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

 

ग्रेटर कैलाश विधानसभा से विधायक हैं सौरभ भारद्वाज
सौरभ भारद्वाज दिल्ली की ग्रेटर कैलाश विधानसभा से विधायक हैं। सौरभ भारद्वाज लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं। इससे पहले वो साल 2013 में पहली बार विधायक चुने गए थे। सौरभ भारद्वाज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। सरकार और संगठन दोनों में अच्छा अनुभव रखने वाले सौरभ भारद्वाज की ग्रेटर कैलाश विधानसभा में भी अच्छी पकड़ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो