scriptDelhi CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, जमानत की जगह फिर मिली जेल | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, जमानत की जगह फिर मिली जेल

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिर से जमानत नहीं मिली है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने जमानत पर लगी रोक जारी रखी है। उच्चतम न्यायालय में भी इस मामले में अपील चल रही है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 03:01 pm

Anand Mani Tripathi

Delhi CM Arvind Kejriwal:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने जमानत पर लगी रोक को बढ़ा दिया है। इसके कारण तिहाड़ जेल में ही रात कटेगी। गौरतलब है​ कि राउज एवन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को केजरीवाल को जमानत दी थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उच्च न्यायालय जाकर जमानत पर स्टे ले लिया। इसके बाद से प्रवर्तन निदेशालय और अरविंद केजरीवाल के बीच जमानत को लेकर रस्साकशी जारी है।
जस्टिस सुधीर कुमार जैन की वेकेशन बेंच प्रवर्तन निदेशालय के पक्ष में यह आदेश जारी किया है। दिल्ली उच्च न्यायालय का फैसला आने से पहले अरविंद केजरीवाल ने पहले 20 पेज का हलफनामा दाखिल किया किया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट से कहा है कि चूंकि वह केंद्र में राजनीतिक व्यवस्था का विरोध करते हैं, इसलिए उनके खिलाफ झूठा मामला बनाया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय के आरोप को बेतुका, बेबुनियाद और पूरी तरह से गलत हैं।

सत्येंद्र जैन की याचिका पर उच्चतम न्यायालय का इंकार


आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने विचार करने से मंगलवार को मना कर दिया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की डिफॉल्ट बेल से संबंधित याचिका को जुलाई तक के लिए टालने के आदेश को चुनौती दी है। उच्चतम न्यायालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डिफॉल्ट बेल से संबंधित सत्येंद्र जैन की याचिका पर फैसला करने का काम दिल्ली उच्च न्यायालय पर छोड़ दिया है। इसके साथ यह भी कहा है कि जमानत की अर्जी को अनावश्यक रूप से स्थगित नहीं किया जाना चाहिए।

Hindi News/ National News / Delhi CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, जमानत की जगह फिर मिली जेल

ट्रेंडिंग वीडियो