scriptदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का दिखा अनोखा अंदाज, ‘हेप्पीनेस उत्सव’ में ड्रम बजाते आए नजर, देखिए वीडियो | Delhi CM Arvind Kejriwal Plays Drum In Delhi Govt Happiness Utsav Closing Ceremony Watch Video | Patrika News

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का दिखा अनोखा अंदाज, ‘हेप्पीनेस उत्सव’ में ड्रम बजाते आए नजर, देखिए वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2022 01:37:36 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अनोखा अंदाज देखने को मिला है। राजधानी में आयोजित हैप्पीनेस उत्सव के दौरान सीएम केजरीवाल ड्रम बजाते नजर आए। केजरीवाल का ऐसा अंदाज पहली बार ही देखने को मिला है।

Delhi CM Arvind Kejriwal Plays Drum In Delhi Govt Happiness Utsav Closing Ceremony Watch Video

Delhi CM Arvind Kejriwal Plays Drum In Delhi Govt Happiness Utsav Closing Ceremony Watch Video

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आपने भाषण देते, प्रेस कॉन्फ्रेंस करते या फिर रैली करते तो कई बार देखा होगा, लेकिन अब शुक्रवार को उनका अनूठा अंदाज देखने को मिला। दरअसल दिल्ली में आयोजित हैप्पीनेस उत्सव के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ड्रम बजाते नजर आए। उनका ये अंदाज पहली बार ही देखने को मिला है। ड्रम बजाते अरविंद केजरीवाल हैप्पीनेस उत्सव के रंग में रंगे नजर आए। समारोह में शामिल हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने यहां जमकर ड्रम बजाया । इस दौरान उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। हैप्पीनेस उत्सव के समापन समारोह में पंजाब के शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल ने भी हिस्सा लिया।
टैलेंट पहचानने में मदद करता है मेडिटेशन
शिक्षकों से बातचीत में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मेडिटेशन हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए। ये ना सिर्फ सुकून देता है बल्कि टैलेंट को पहचानने में भी मदद करता है। उन्होंने कहा हर इंसान में टैलेंट होता है, बस उसे पहचानने की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें – अरविंद केजरीवाल का ऐलान, 1 लाख बच्चों को देंगे फ्री स्पोकन इंग्लिश कोर्स, खुलेंगे 50 सेंटर

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw
शिक्षा का उद्देश्य देश की तरक्की होना चाहिए- मनीष सिसोदिया
वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम शिक्षा के क्षेत्र में जो कुछ भी करते हैं, उसका उद्देश्य देश की तरक्की होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली में सरकार के स्कूल प्रमुख और शिक्षकों ने काम किया है, ठीक उसी तरह पंजाब सरकार के स्कूलों के शिक्षकों को एक शिक्षा मंत्री की तरह सोचने और पंजाब में शिक्षा क्रांति शुरू करने की जरुरत है।
सिसोदिया ने कहा कि हम बच्चों में उद्यमिता माइंडसेट विकसित करने के लिए अब दिल्ली के स्कूलों में उद्यमिता माइंडसेट करिकुलम लागू कर रहे हैं। दिल्ली सरकार की शिक्षा टीम ने दुनिया भर में शिक्षा के विभिन्न मॉडलों का अध्ययन किया है।
इंजीनियर-डॉक्टर भी हमसे सीखते हैं मेडिटेशनः ब्रह्मकुमारी

इस मौके पर ब्रह्मकुारी बीके शिवानी भी मौजूद थीं। उन्होंने कहा कि, हमारे यहां डॉक्टर और इंजीनियर भी मेडिटेशन सीखने आते हैं। वे कहते हैं कि हमने ये बचपन में क्यों नहीं सीखा।

यह भी पढ़ें – गुजरात के लोगों से अरविंद केजरीवाल का बड़ा वायदा, कहा- सरकार बनी तो 300 यूनिट तक फ्री होगी बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो