scriptईडी के सामने पेश होंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, 12 मार्च के बाद मांगी तारीख | Delhi CM Arvind Kejriwal will appear before ED in Delhi liquor scam March 12 | Patrika News

ईडी के सामने पेश होंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, 12 मार्च के बाद मांगी तारीख

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2024 11:31:45 am

Submitted by:

Shivam Shukla

Delhi liquor scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में ईडी के सामने पेश होने के तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि 12 मार्च के बाद उन्हें कोई भी तारीख दे दी जाए।

Arvind Kejariwal

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने 12 मार्च के बाद प्रवर्तन निदेशालय को पूछताछ के लिए कोई तारीख देने की बात कही है। सीएम केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय सामने आई है, जब 27 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें शराब घोटाला मामले में समन जारी कर 4 मार्च से पहले पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होंगे पेश

आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने कहा कि सीएम केजरीवाल ईडी के सभी सवालों का जवाब देने के लिए राजी हैं। हालांकि, यह समन गैर-कानूनी है, इसके बावजूद केजरीवाल सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। आप ने कहा, "मुख्यमंत्री ने 12 मार्च के बाद की तारीख देने को कहा है। वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिेए पूछताछ के लिए पेश होंगे।" केजरीवाल को इससे पहले 21 फरवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए सातवां समन जारी किया था, लेकिन उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया था।

16 मार्च को सुनवाई

इससे पहले जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 31 जनवरी को समन जारी कर 2 फरवरी को पेश होने को कहा था। ईडी ने कहा था कि केजरीवाल झूठे बहाने बनाकर समन को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं। ईडी ने आगे कहा कि अगर उनके जैसे शीर्ष पदों बैठे व्यक्ति इस तरह कानून की धज्जियां उड़ाएंगे, तो इससे आम लोगों के बीच गलत संदेश जाएगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने कहा था कि सीएम ईडी के सामने पेश नहीं होंगे, क्योंकि यह मामला अदालत में है। इस पर सुनवाई 16 मार्च को है। आप ने कहा था कि जांच एजेंसी को लगातार समन भेजने की जगह अदालत के आदेश का इंतजार करना चाहिए, क्योंकि यह मामला अभी कोर्ट में है।

ट्रेंडिंग वीडियो