scriptमनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर पांच अप्रैल को होगी सुनवाई | Delhi Court fixes April 5 for hearing Manish Sisodia bail plea hearing ED files reply | Patrika News

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर पांच अप्रैल को होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2023 03:15:51 pm

Delhi Liquor Policy Case दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी मनीष सिसोदिया की Bail याचिका पर अब 5 अप्रैल को सुनवाई होगी।

manish_sisodia.jpg

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका लगा। दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने 5 अप्रैल की तारीख तय की है। इस वजह से अब मनीष सिसोदिया को कुछ दिन जेल में और काटना होगा। राउज एवेन्यू कोर्ट प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले पर सुनवाई कर रही थी। प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को कोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका की खिलाफत करते हुए लंबा उत्तर फाइल किया। इस को देखते हुए स्पेशल जज एमके नागपाल ने मामले की सुनवाई के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय करते हुए ईडी के उत्तर की एक कॉपी मनीष सिसोदिया के वकील को देने के लिए भी कहा। मंगलवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ईडी के मामले में जमानत याचिका दायर की थी। सीबीआई मामले में कोर्ट मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 31 मार्च को अपना फैसला सुनाएगी।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
जवाब दाखिल करने के लिए चाहिए समय

मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि, उनको ईडी के जवाब की कॉपी अभी नहीं मिली है और उनको जवाब दाखिल करने के लिए अभी और समय चाहिए। वकील की इस दलील के बाद कोर्ट ने सुनवाई अगली तारीख तक के लिए टाल दी। ईडी मामले में मनीष सिसोदिया की हिरासत 5 अप्रैल को खत्म हो रही है।
विशेष लोक अभियोजक ने कहा, आने वाला है जवाब

ईडी का प्रतिनिधित्व करते हुए, विशेष लोक अभियोजक एसपीपी जोहेब हुसैन ने कहा कि, जवाब आने वाला है। मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा, हमें ईडी के जवाब को पढ़ना होगा। उसके बाद ही हम दलीलें पेश कर पाएंगे।
सीबीआई मामले में आदेश सुरक्षित

सीबीआई से जांच की जा रही एक ही मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत मामले पर अदालत ने शुक्रवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। आदेश सुनाने की तारीख 31 मार्च निर्धारित की गई थी। मनीष सिसोदिया को सीबीआई मामले में सोमवार को तीन अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।
ईडी ने नौ मार्च को किया था गिरफ्तार

सीबीआई द्वारा 26 फरवरी को आप नेता को गिरफ्तार किए जाने के बाद ईडी ने भी उन्हें इसी मामले में नौ मार्च को गिरफ्तार किया था। ईडी के मामले में पिछली सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि सिसोदिया की हिरासत के दौरान महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं और उन्हें अन्य आरोपियों से आमना सामना करना है। इसने अदालत को सूचित किया था कि पूर्व उपमुख्यमंत्री के ईमेल और मोबाइल से भारी मात्रा में डेटा का भी फोरेंसिक विश्लेषण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो